पंचायत चुनाव 2021: नामांकन नक्सल प्रभावित इलाकों में कल से होगा नामांकन, क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे डीएम ने दिया सख्त निर्देश - लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

पंचायत चुनाव 2021: नामांकन नक्सल प्रभावित इलाकों में कल से होगा नामांकन, क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे डीएम ने दिया सख्त निर्देश -  लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

NAWADA : जिले के गोविंदपुर प्रखंड क्षेत्र में पहले चरण के तहत चुनाव होना है। 24 सितंबर को मतदान कराया जाएगा। जिला अधिकारी यशपाल मीणा ने बुधवार को प्रखंड कार्यालय में बैठक किए जहां पर सभी लोगों को चुनाव के संबंधित दिशा निर्देश दिए उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अगर लापरवाही बरती आएगा तो करवाई भी सुनिश्चित होगी। शांतिपूर्ण भाईचारा के साथ चुनाव को संपन्न कराना है और नॉमिनेशन के प्रक्रिया में कल से जो शुरू होगी शांतिपूर्ण तरीका से लोगों की नामांकन की जाए।

बता दें कि 2 सितंबर से नामांकन का दौर शुरू हो जाएगा, जो कि 8 सितंबर तक चलेगा। इसे लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नौ पंचायतों वाली इस प्रखंड में कुल 273 पदों पर चुनाव कराया जाना है। 9 मुखिया, 121 वार्ड सदस्य, 12 पंचायत समिति, 1 जिला परिषद, 9 सरपंच और 121 पंच पदों के लिए मतदान कराया जाएगा। 72 हजार 5 मतदाता वोटरों के भाग्य का फैसला करने वाले हैं। नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय में व्यवस्था कर ली गई है। बैरेकेडिंग का निर्माण कराया गया है।

बिहार बॉर्डर पर भी की जांच

 वहीं जिला अधिकारी के द्वारा बिहार झारखंड पोस्ट गोविंदपुर के पास भी जांच की गई।जहां पर उन्होंने सीसीटीवी फुटेज पर कई मामला के लेकर विशेष जानकारी प्राप्त किए। और सीसीटीवी कैमरा पर विशेष नजर रखने को भी दिशा निर्देश दिए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News