सासाराम में बोले पंचायती राज मंत्री, कहा नक्सल प्रभावित इलाके में विकास सरकार की पहली प्राथमिकता

सासाराम में बोले पंचायती राज मंत्री, कहा नक्सल प्रभावित इलाके में विकास सरकार की पहली प्राथमिकता

SASARAM : बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम सासाराम पहुंचे है। जहाँ उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाकों का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है। वैसा क्षेत्र जो पिछड़ा रहा है, खासकर नक्सल इफेक्टेड है। उन क्षेत्रों के विकास की गति को तेज करने की जरूरत है। 


उन्होंने कहा की शिक्षा एवं रोजगार को भी सुदृढ़ करना होगा। तभी जाकर अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाएं पहुंचेगी। मंत्री अपने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान आज सासाराम में थे। 

इस दौरान परिसदन में उन्होंने कहा कि यह सरकार लोक कल्याणकारी है। ऐसे में समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना उनका उद्देश्य है। खासकर वह जिस चेनारी विधानसभा के इलाके से आते हैं। वह इलाका काफी पिछड़ा रहा है। जिसका उत्थान उनकी प्राथमिक सूची में है।

बिहार सरकार में पहली बार मंत्री बने चेनारी से विधायक मुरारी प्रसाद गौतम ने डेहरी में कल कहा था की मुख्यमंत्री नल-जल योजना में जहां-जहां भी गड़बड़ी पाई गई है, उसे जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाएगा। साथ ही इस योजना की विभाग द्वारा समीक्षा की जाएगी। ताकि योजना के क्रियान्वयन में जहां कहीं भी त्रुटियां हैं, उसे सुधारा जा सके। मंत्री ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता विकास कार्यों को आम लोगों तक पहुंचाना है। साथ ही पंचायतों का विकास करना भी है। 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News