बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज से शुरु होगा संसद का शीतकालीन सत्र, कई मामलों पर हंगामे के आसार

आज से शुरु होगा संसद का शीतकालीन सत्र, कई मामलों पर हंगामे के आसार

NEWS4NATION DESK : आज सोमवार से से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने जा रही है। यह सत्र काफी हंगामेदार होने के आसार है। एक ओर जहां सत्ताधारी एनडीए पिछले सत्र की तरह अपना वर्चस्व बनाए रखने की कोशिश करेगी, वहीं विपक्षी दलों की कोशिश जनता से जुड़े मुद्दों पर सरकार को घेरने की होगी। 

 पिछले बजट सत्र और इस शीतकालीन सत्र में कई राजनीतिक घटनाक्रम ऐसे रहे, जिन पर सदन में हंगामा होना लगभग तय है। जहां पिछली बार विपक्ष लोकसभा में करारी हार के कारण कुछ दबा हुआ महसूस कर रहा था, वहीं कुछ राज्यों के चुनावी नतीजों ने उसमें फिर से हवा फूंकी है। इसके साथ ही लंबे समय से बीजेपी की सहयोगी रही शिवसेना आज दोनों सदनों में विपक्ष के साथ होगी।
 हाल के चुनाव में जहां कांग्रेस ने हरियाणा में बीजेपी को करारी टक्कर दी है, वहीं महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी सरकार बनाने की स्थिति में नहीं दिख रही है।

इस शीतकालीन सत्र विपक्षी दल देश में अर्थिक मोर्चे पर छाई सुस्ती को मुद्दा बना सकता है। साथ ही अनुच्छेद 370 पर भी विपक्ष की तरफ से सरकार को घेरने की तैयारी होगी। सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने हर मुद्दे पर चर्चा की बात कही है। इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर में फारुक अब्दुल्ला जैसे नेताओं को हिरासत में रखने का मुद्दा भी उठाया। विपक्षी दलों का कहना है कि वे आर्थिक सुस्ती और बेरोजगारी के मुद्दे को भी सदन में उठाएंगे।

 

 

 

Suggested News