बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के साथ PK भी गंगा के छठ घाट देखने निकले, राज्यपाल फागू चौहान भी साथ...

CM नीतीश के साथ PK भी गंगा के छठ घाट देखने निकले, राज्यपाल फागू चौहान भी साथ...

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोट पर सवार होकर गंगा घाटों के भ्रमण पर निकले हैं। उनके साथ राज्यपाल फागू चौहान डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ साथ बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के भी मोजूद हैं।  

सभी पटना के नासरीगंज घाट से रवाना हुए है जहां गंगा घाटों का निरीक्षण करते हुए राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश ने हाथ जोड़कर छठ व्रतियों का अभिवादन किया है।

हर साल सीएम नीतीश अस्ताचलगामी भगवान भाष्कर को अर्घ्य देने के बाद गंगा घाटों पर मौजूद लोगों का अभिवादन करते है। गौरतलब है कि इसको लेकर पटना के घाटों पर छठ व्रतियों के साथ साथ श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। 

 छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी भाष्कर को अर्घ्य दिया और भगवान भाष्कर की उपासना की. इस दौरान पटना के गंगा घाटों पर सुरक्षा के भारी इंतेजाम देखा गया. जिन परिवार वालों का घर पटना की गंगा घाटों से दूर था उन छठ व्रतियों ने अपार्टमेंट और अपने घरों में घाट बनाकर भगवान भाष्कर की उपासना की.महापर्व के चौथे दिन यानि रविवार को उदयीमान सूर्य को छठ व्रति अर्घ्य देंगे. उसके बाद छठ व्रति पारण करेंगे जिसके बाद चार दिवसीय महापर्व छठ संपन्न हो जाएगा.

 

Suggested News