बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट के न्यायाधीश पहुंचे नवादा, व्यवहार न्यायालय का किया निरीक्षण, फैमली कोर्ट और एडीआर भवन का किया शिलान्यास

पटना हाईकोर्ट के न्यायाधीश पहुंचे नवादा, व्यवहार न्यायालय का किया निरीक्षण, फैमली कोर्ट और एडीआर भवन का किया शिलान्यास

NAWADA : पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति जितेन्द्र कुमार सोमवार को नवादा पहुंचे। उन्होंने व्यवहार न्यायालय का निरीक्षण किया। इस क्रम में वे जिला एवं सत्र न्यायाधीश पुरूषोतम मिश्र की अदालत में चल रही कार्रवाई को देखा। इसके अलावा परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश अनुज कुमार जैन, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक कुमार, राजीव रंजन, सुशील कुमार, मनीष द्विवेदी, देशमुख, अशुतोष कुमार राय, ज्येति कुमारी सहित कई अदालतों में उपसिथत होकर अदालती कारवाई को देखा। साथ ही उन्होंने न्यायालय परिसर का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। 

इस दौरान वे प्रतिलिपि शाखा भी पहुंचे तथा प्रतिलिपि के लिये प्राप्त आवेदन से सम्बंधित जानकारी ली। न्यायालय भ्रमण के दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अरूण कुमार सिन्हा व महासचिव संत शरण शर्मा, अनुमंडल एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्णा कुमार सिन्हा व महासचिव निरंजन सिंह भी मौजूद थे। न्यायमूर्ति ने प्रतिलिपी शाखा के निरीक्षण के क्रम में आवश्यक निर्देश भी वहां के कर्मियों को दिया। संघ के अध्यक्ष व महासचिव ने उनसे मिलकर अपनी बातों से अवगत कराया। 

 उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति जितेन्द्र कुमार व्यवहार न्यायालय नवादा के निरीक्षी न्यायाधीश भी हैं। इनके आगमन को ले न्यायालय परिसर में सुरक्षा की पूरी व्यवस्था थी। सभी कर्मी अपने-अपने कार्याें में व्यस्त देखे गये। 

परिवार न्यायालय व एडीआर भवन निर्माण का किया शिलान्यास, 12 माह में काम पूरा होने का लक्ष्य

न्यायमूर्ति श्रीकुमर ने व्यवहार न्यायालय के समीप परिवार न्यायालय व एडीआर भवन निर्माण कार्य का चिन्हित स्थल पर फीता काट शिलान्यास किया। तथा उक्त परिसर में पौधा रोपन भी किया। इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीष सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष पुरूषोतम मिश्र, प्राधिकार के सचिव कुमारी सरोज कीर्ति सहित नवादा न्यायमंडल के सभी न्यायिक पदाधिकारी दोनों संघ के अध्यक्ष व महासचिव व काफी संख्या में अधिवक्तागण भी मौजूद थे।गौरतलब है कि परिवार न्यायालय व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के लिये इस भवन का निर्माण किया जा रहा है। यह भवन तीन मंजिला होगा। निर्माण कार्य की जिम्मेवारी मॉ आरजी इन्फ्रास्टक्चर प्राईवेट लिमिटेड को दी गई है। 

निर्माण कार्य से जुड़े कम्पनी के राहुल कुमार ने बताया कि 12 माह में भवन निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। कुल 40 डिसमिल भूमि पर यह भवन का निर्माण होना है। उन्होने यह भी बताया कि यह भवन आधुनिक सुविधाओं से लैस तथा सुसज्जित होगा। समय अंतर्गत निर्माण कार्य को पूरा किये जाने का प्रयास किये जाने की बात कही। यह बता दें कि अतिथि गृह के पीछे वीआईपी कालोनी जाने के मार्ग में यह स्थल अवस्थित है।

Suggested News