बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रायल रन में ही इस स्टेशन पर डेढ़ घंटे रुकी रही पटना-लखनऊ वंदे भारत, इतनी देर में पूरा किया सफर

ट्रायल रन में ही इस स्टेशन पर डेढ़ घंटे रुकी रही पटना-लखनऊ वंदे भारत, इतनी देर में पूरा किया सफर

PATNA : पटना से लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलने की लिए तैयार है। शनिवार को वंदे भारत का रैक राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंचा था, जिसके बाद आज ट्रेन का पहला ट्रायल रन किया गया। हालांकि ट्रायल रन को पटना से डीडीयू तक ही रखा गया। डीडीयू से ट्रेन वापस पटना  पहुंच गई। इस दौरान सुबह 10.03 बजे यह ट्रेन पटना जंक्शन से डीडीयू के लिए रवाना हुई। बगैर किसी स्टेशन पर रुके हुए यह ट्रेन 12.10 बजे डीडीयू पहुंच गई। डीडीयू तक आने में इसे दो घंटे सात मिनट का समय लगा। बता दें यह ट्रेन वाया अयोध्या होते हुए लखनऊ जाएगी

वापसी में एक ही स्टेशन पर डेढ़ घंटे रुकी रही ट्रेन 

वहीं डीडीयू में लगभग डेढ़ घंटे रुकने के बाद ट्रेन दोपहर 1.45 में पटना के लिए रवाना हुई। लेकिन पटना पहुंचने में ट्रेन सो लगभग साढ़े तीन घंटे का समय लग गया। बताया गया कि सकलडीहा में पहले से ही रेलवे ट्रैक पर काम करने के लिए ब्लॉक लिया गया था। इसके कारण वंदे भारत को लगभग डेढ़ घंटे तक कुछमन में ही रोककर रखना पड़ा।

इसके बाद इस ट्रेन को नॉन स्टॉप आरा तक लाया गया। यह ट्रेन 4.35 बजे आरा पहुंची। आरा में एक मिनट के लिए ठहराव दिया गया। यहां से ट्रेन पटना के लिए रवाना हुई और 5.12 बजे शाम को पटना जंक्शन पहुंची।

पटना से डीडीयू तक रेल ट्रैक वंदे भारत के लिए पूरी तरह सुरक्षित व फिट देखा गया। पटना से डीडीयू तक 130 किमी की गति से ट्रेन चल रही थी।

हालांकि ट्रायल के दौरान कहीं 130 तो 110 या इससे भी कम गति रखी गई थी। ट्रेन का सफलतापूर्वक ट्रायल संपन्न हो गया। हालांकि इस ट्रेन के शुरू होने की तिथि व समय सारणी अभी तक जारी नहीं हो सका है।

बक्सर आरा में भी हो सकता है ठहराव

पटना से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन से बिहार के साथ-साथ यूपी के यात्रियों को लखनऊ के साथ ही अयोध्या जाने की भी बेहतर सुविधा मिलेगी। पटना से लखनऊ जाने वाली यह वंदे भारत आरा, बक्सर, डीडीयू, जौनपुर, आंबेडकर नगर, अयोध्या होते लखनऊ तक जाएगी। रिपोर्ट्स की मानें तो यात्री वंदे भारत के जरिए पटना से अयोध्या तक का सफर आठ घंटे में पूरा कर लेंगे।

Suggested News