पटना में कौन कितना स्वच्छ! पटना नगर निगम ने जारी की रैंकिंग

पटना में कौन कितना स्वच्छ! पटना नगर निगम ने जारी की रैंकिंग

PATNA : पटना नगर निगम द्वारा पटना के स्वच्छ होटल, अस्पताल, बाजार, स्कूल और आवासीय परिसर के साथ-साथ सरकारी कॉलेजों की रैंकिंग जारी की गई है. सभी छह श्रेणियों कि 3 प्रतिष्ठानों को पटना की मेयर सीता साहू और नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा के साथ-साथ अपर नगर आयुक्त देवेंद्र प्रसाद द्वारा सम्मानित किया गया. पटना के स्वच्छ होटल में पहला स्थान होटल पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल अनिसाबाद को दिया गया. जबकि दूसरा स्थान होटल मौर्य को दिया गया. तीसरा स्थान होटल अमाल्फी ग्रैंड को दिया गया है. 

स्वच्छ बाजारों की रैंकिंग में पटना में पी एंड एम मॉल, पटना सेंट्रल मॉल और पटना वन मॉल को क्रमश पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रखा गया है. सबसे स्वच्छ स्कूलों की रैंकिंग में पटना में पहला स्थान सैंट माइकल अकैडमी को, लोयला स्कूल को तीसरा स्थान दिया गया है. पटना शहर की बात करें तो सबसे स्वच्छ अस्पतालों की रैंकिंग में पहले नंबर पर पारस हॉस्पिटल आया है. जबकि दूसरे नंबर पर इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान है. जबकि तीसरे नंबर पर जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल आ गया है. 

सबसे बेहतर आवासीय परिसर के लिए आरा गार्डन रेसिडेंसी गार्डेनिया अपार्टमेंट और देवेंद्र रेसिडेंसी को तीसरा स्थान दिया गया है. जबकि सबसे स्वच्छ सरकारी कार्यालय का पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन को दिया गया है. दो नंबर पर अरण्य भवन और तीन नंबर पर सरदार पटेल भवन को यह सम्मान दिया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News