बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में गुलमोहर मैत्री ने पिंक परेड का किया आयोजन, महिलाओं ने कैंसर जागरूकता का दिया संदेश

पटना में गुलमोहर मैत्री ने पिंक परेड का किया आयोजन, महिलाओं ने कैंसर जागरूकता का दिया संदेश

PATNA : गुलमोहर मैत्री के 10 साल का स्वर्णिम सफर पूरा होने के मौके पर दूसरे पिंक परेड का आयोजन किया गया. इसका आयोजन साइंस कॉलेज के बाहर बाज़ार में किया गया. बताया गया की इस कार्यक्रम का आयोजन ब्रेस्ट कैंसर और सर्वाइकल कैंसर जागरूकता के लिए किया गया. इस ऐतिहासिक और रंगारंग परेड के गवाह बने बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी, विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर और सुधा वर्गीज. इसके साथ-साथ विमल जैन भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. इस ऐतिहासिक परेड में कुल 18 यूनिट शामिल हुई. जिसका नेतृत्व बीएमपी के म्यूजिकल बैंड ने किया. 

एनसीसी व एनएसएस के अलावा साइंस कॉलेज, वाणिज्य महाविद्यालय, स्काउट गाइड बीएन कॉलेज, मगध महिला कॉलेज, जीडीएस गर्ल्स हॉस्टल, बिंग हेल्पर, रेनबो होम, अंशुल क्रिकेट एकेडमी, इनरव्हील क्लब, रोटरी पाटलिपुत्र, जेडी वीमेंस कॉलेज, पटना संत जेवियर कॉलेज, चेनारी गुंजन की  बुमेनिया बैंड और अन्य सामाजिक संगठनों सहित कुल 11 संगठन शामिल हुए. मुख्य अतिथि के रूप में अशोक चौधरी ने इस कार्यक्रम में कहा कि स्त्री विमर्श और बड़े बड़े बात होते हैं. लेकिन सही मायने में ऐसे कार्यक्रम नारी सुरक्षा के लिए जरूरी है. 

जागरूकता कार्यक्रम में ही हम महिलाओं में सुरक्षा की भावना को जागृत कर सकते हैं. विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने इस मौके पर कहा कि त्याग और दया की प्रतिमूर्ति हमारे समाज की महिलाओं को सुरक्षित करने के लिए ऐसे जन जागरण करने वाले कार्यक्रम सराहनीय हैं. आज के कार्यक्रम का हिस्सा बनकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं. एनसीसी के एडीजी एम इंद्र बालन ने कहा की एनसीसी समाज में विभिन्न सामाजिक कार्य एवं जागरूकता अभियान में हिस्सा लेती है. इस तरह के बड़े आयोजनों में शामिल होकर आज हम एक बड़ी जिम्मेदारी को स्वीकार कर रहे हैं. आगत अतिथियों का स्वागत गुलमोहर मैट्रिक की सचिव मंजू सिन्हा एवं कार्यक्रम का संचालन सोमा चक्रवर्ती ने किया है. 

Suggested News