बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, शराब तस्करों से मिलीभगत मामले में दीघा थाने के एक मुंशी समेत 7 जवान को किया सस्पेंड

पटना एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, शराब तस्करों से मिलीभगत मामले में दीघा थाने के एक मुंशी समेत 7 जवान को किया सस्पेंड

PATNA: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके शराब की तस्करी आए दिन शराब तस्करों के द्वारा की जा रही है। कई बार इन मामलों में पुलिस की मिलीभगत भी सामने आती है। इन मामलों में कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी किया गया है। दीघा थाने में इस मामले में पहले भी कार्रवाई हो चूकी है। वहीं एक बार फिर दीघा थाने से एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। जहां पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की है। शराब के धंधेबाजों से मिलीभगत में दीघा थाने के एक मुंशी समेत 7 जवान सस्पेंड किया गया है। 

मालूम हो कि, दीघा में ट्रक और गोदाम से 90 लाख की शराब बरामद की गई थी। इस मामले में पुलिस की मिलीभगत सामने आई थी। सिटी एसपी और डीएसपी ने जांच की। सूत्रों के अनुसार, इस थाने में तैनात एक मुंशी समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इनमें होमगार्ड के भी दो जवान हैं। दोनों होमगार्ड जवान को उनके विभाग को वापस कर दिया गया है। इस बड़ी कार्रवाई के बाद दीघा थाना में शुक्रवार को हड़कंप मच गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, अब इनपर विभागीय कार्रवाई चलेगी।

दरअसल, 25 नवंबर की रात दीघा पुलिस ने ट्रक से विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद की थी। 26 नवंबर को थाने से सटे गोदाम में वहां तैनात तत्कालीन दारोगा ने छापेमारी कर विदेशी शराब बरामद की। ट्रक और गोदाम में बरामद शराब की कीमत करीब 90 लाख आंकी गई थी। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी राजीव मिश्रा ने सिटी एसपी और डीएसपी को जांच का आदेश दिया। 

वहीं इस मामले में छानबीन के बाद पुलिस की मिलीभगत सामने आई थी। जिसके बाद राजीव मिश्रा ने 27 नवंबर को बड़ी कार्रवाई करते हुए थानेदार रामप्रीत पासवान के साथ फूल कुमार चौधरी, चालक सिपाही राजेश कुमार, होमगार्ड जवान सुरेंद्र कुमार और फायर चालक चंदन को निलंबित कर दिया था। साथ ही इन चारों पर केस दर्ज किया गया। फूल कुमार चौधरी और राजेश को गिरफ्तार भी किया गया था।



Editor's Picks