6 महीने बाद पटना हाईकोर्ट में शुरू हुई फिजिकल सुनवाई, कोरोना सुरक्षा मानकों का रखा जा रहा खासा ध्यान

6 महीने बाद पटना हाईकोर्ट में शुरू हुई फिजिकल सुनवाई, कोरोना सुरक्षा मानकों का रखा जा रहा खासा ध्यान

PATNA: करीब छह महीने बाद पटना हाईकोर्ट पुराने ढर्रे पर लौट आया है। लंबे वक्त के बाद सोमवार को दोबारा हाईकोर्ट अधिवक्ताओं, जजों और कर्मचारियों से गुलजार हुआ। बता दें कि कोरोनाकाल में सुरक्षा कारणों से हाईकोर्ट में वर्चुअल मोड में सुनवाई की जा रही थी। अब छह माह के बाद पटना हाईकोर्ट में फिजिकल रूप से सुनवाई शुरू हो गई है।

करोना महामारी के करन पटना हाईकोर्ट में मार्च, 2021 के बाद से अब तक मुकदमों की ऑनलाइन सुनवाई की जा रही थी। हालांकि कुछ दिनों पहले ही सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि अब हफ्ते में चार दिन फिजिकल मोड में सुनवाई होगी। तो वहीं एक दिन वर्चुअल मोड में ही होगी। आज, सोमवार को हाईकोर्ट सहित अन्य कोर्ट में उन्हीं अधिवक्ताओं व क्लर्क को प्रवेश दिया जा रहा है, जिनके मुकदमे आज सुनवाई के लिए लिस्ट पर हैं।

कोर्ट परिसर में प्रवेश करने के पहले सभी व्यक्ति का तापमान लिया जा रहा है। मास्क पहनना और सोशल डिस्टेन्स नियम का पालन किया जा रहा हैं। फ्लू, बुखार व सर्दी खांसी से पीड़ित व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोरोना के मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकार के दिशानिर्देश का पालन भी किया जाना अनिवार्य हैं।


Find Us on Facebook

Trending News