बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद की सुरक्षा में चूक पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, कहा- घटना की गहराई से जांच की जरूरत, वाद-विवाद से बचे...

संसद की सुरक्षा में चूक पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, कहा- घटना की गहराई से जांच की जरूरत, वाद-विवाद से बचे...

DESK: संसद की चूक मामले को लेकर देश की राजनीति गरमाई हुई है। विपक्ष इस मामले में लगातार सरकार को घेर रही है। विपक्ष सरकार से जांच की मांग कर रही है। साथ ही प्रधानमंत्री को सदन में आकर इस मामले को लेकर बयान देने की भी मांग की जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे को लेकर अपना पहला बयान दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद परिसर में घटी घटना को लेकर कहा कि यह बेहद चिंताजनक है और इसकी गहराई में जाना जरूरी है। जांच एजेंसियां इस घटना की सख्ती से जांच कर रही है। 

पीएम मोदी ने कहा कि,  "संसद में जो घटना हुई, उसकी गंभीरता को जरा भी कम नहीं आंकना चाहिए. इसलिए स्पीकर महोदय पूरी गंभीरता के साथ आवश्यक कदम उठा रहे हैं. जांच एजेंसियां सख्ती से जांच कर रही हैं. इसके पीछे कौन-से तत्व हैं और उनके मंसूबे क्या हैं. इसकी गहराई में जाना भी उतना ही जरूरी है. एक मन से समाधान के रास्ते भी खोजने चाहिए. ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए।" 

उन्होंने कहा है कि इस मुद्दे पर वाद-विवाद या प्रतिरोध के बजाय इसकी गहराई में जाना जरूरी है। ऐसा करने पर ही मामले का समाधान मिल सकेगा। संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा रहा है। इन दिनों शीतकालीन सत्र भी चल रहा है, मगर सुरक्षा चूक को लेकर विपक्ष के हंगामे के बीच कई बार सदन को स्थगित करना पड़ा है। 

जिसे लेकर पीएम मोदी ने कहा कि संसद में घटित हुई घटना की गंभीरता को कम करने नहीं आंका जाना चाहिए। स्पीकर महोदम ओम बिड़ला गंभीरता के साथ इस मामले को लेकर सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसियों की तरफ से भी इस मामले की सख्ती से जांच की जा रही है। पीएम का कहना है कि इसके पीछे कौन से तत्व शामिल हैं। इसकी भी गहराई में जाना जरूरी है। 

गौरतलब हो कि, 13 दिसंबर के दिन जब देश संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी मना रहा था, तभी सदन में दो लोग घुस आए। मनोरंजन डी और सागर शर्मा नाम के दो लोगों के पास विजिटर्स पास थे, जिनके जरिए इन्होंने सदन की कार्यवाही देखने के लिए एंट्री की थी। हालांकि, दोपहर 1 बजे ये दोनों लोग विजिटर्स गैलरी से कूदकर सीधे सदन में पहुंच गए। इसके बाद अपने जूतों में छिपाकर लाए गए स्मॉक बॉम्ब का इस्तेमाल किया। इसकी वजह से सदन में धुआं फैल गया। वहीं जिस वक्त सदन के भीतर ये सबकुछ हो रहा था, उस समय संसद के बाहर नीलम आजाद और अमोल शिंदे नाम के दो लोगों ने भी स्मॉक कैंडल जलाए और नारेबाजी की। पुलिस ने इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनसे पूछताछ भी जारी है। 

Suggested News