बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM मोदी ने कोसी महासेतु का किया उद्घाटन,CM नीतीश बोले-आज मेरे लिए व्यक्तिगत खुशी का दिन

PM मोदी ने कोसी महासेतु का किया उद्घाटन,CM नीतीश बोले-आज मेरे लिए व्यक्तिगत खुशी का दिन

PATNA: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज 516 करोड़ की लागत से निर्मित कोसी महासेतु का उद्घाटन कर दिया। पीएम मोदी सुपौल के सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा के बीच ट्रेन भी रवाना किया. इस योजना के  शुरू होने से कोसी क्षेत्र से मिथिलांचल का सीधा रेल मार्ग से जुड़ाव हो जाएगा। 

सीएम नीतीश बोले-यह हमारे लिए व्यक्तिगत खुशी की बात

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आज इस एतिहासिक रेल पुल का उद्घाटन हुआ यह काफी खुशी की बात है।हम रेल मंत्री रहे हैं और उसके बाद बिहार का काम देख रहे हैं।इस पुल के निर्माण को लेकर हमलोगों ने काफी प्रयास किया। यह मेरे लिए व्यक्तिगत खुशी की बात है.मेरे जैसे व्यक्ति के लिए कितनी प्रसन्नता होगी आप समझ सकते हैं।हमलोगों ने इन रेल परियोजनाओं की शुरूआत की थी और आज यह पूरा हुआ  सीएम नीतीश ने कहा कि 10 सालों में कहां काम हुआ था? सीएम नीतीश कहा कि मोदी जी आप प्रधानमंत्री बने तो अब इन रेल परियोजनाओं का उद्घाटन हो रहा है।

सीएम नीतीश ने मांग किया कि नेउरा से किऊल रेल लाईन बन जायेगा तो काफी सहूलियत होगी,नौ किमी की दूरी कम हो जाएगी। जमालपुर में रेल इंस्ट्यूट काफी समय से काम कर रहा था।यहां से मेकेनिकल इंजीनियर निकलते थे।अभी यह संस्थान में काम रूक गया है इसको फिर से चालू करा दीजिए और एक और बिहार में चालू करा दीजिए।

इस रेल पुल के शुरू होते ही निर्मली से सरायगढ़ की 298 किलोमीटर की दूरी घटकर महज 22 किलोमीटर रह जाएगी। अभी निर्मली से सरायगढ़ तक के सफर के लिए लोगो को दरभंगा-समस्तीपुर-खगड़िया- मानसी-सहरसा होते हुए 298 किमी की दूरी तय करनी होती है। इस नए पुल पर जून में ही ट्रेनों के परिचालन का ट्रायल सफल रहा है।



Suggested News