बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी का मास्टर स्ट्रोक : सीएम नीतीश से पहले 51 हज़ार अभ्यर्थियों को बाँटेंगे नियुक्ति पत्र, रोजगार मेले का भी होगा आयोजन

पीएम मोदी का मास्टर स्ट्रोक : सीएम नीतीश से पहले 51 हज़ार अभ्यर्थियों को बाँटेंगे नियुक्ति पत्र, रोजगार मेले का भी होगा आयोजन

PATNA: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 अक्टूबर को दोपहर 1बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 51 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी हेतु नियुक्ति पत्रों का वितरण करेंगे। यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। रोजगार मेला, और रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा तथा युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

इस अवसर पर पूर्व मध्य रेल मुख्यालय, हाजीपुर के वैशाली प्रेक्षागृह, पटना, धनबाद और पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर में रोजगार मेला का आयोजन होगा। जहां रेलवे के साथ-साथ अन्य मंत्रालयों के लिए नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।

रोजगार मेला के अवसर पर मुख्यालय, हाजीपुर स्थित वैशाली रेल प्रेक्षागृह में खाद्य प्रसंस्करण, उद्योग मंत्री, भारत सरकार, पशुपति कुमार पारस, रेलवे ऑफिसर्स क्लब, महेन्द्रूघाट, पटना में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री, भारत सरकार,  गिरिराज सिंह, रेलवे ऑडिटोरियम, धनबाद में माननीय उपभोक्ता, खाद्य, सार्वजनिक वितरण, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तथा केंद्रीय विद्यालय ऑडिटोरियम, पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर, चंदौली में भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उद्यम मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय उपस्थित रहेंगे।

विदित हो कि देश भर से चयनित अभ्यर्थियों को भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, जूनियर एकाउटंस असिस्टेंट, अवर लिपिक, ट्रेन्स क्लर्क, टेक्नीसियन,  स्टेशन मास्टर, वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक सह टिकट लिपिक, प्वायंट्समैन, एमटीएस और अन्य पदों के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे।

Suggested News