बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का हठ तुड़वाएं PM मोदी,उपेन्द्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री से लगाई गुहार

CM नीतीश का हठ तुड़वाएं PM मोदी,उपेन्द्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री से लगाई गुहार

Patna : कोटा में फंसे बिहारी छात्रों को वापसी को लेकर सीएम नीतीश कुमार द्वारा साफ इंकार किये जाने के बाद अब वहां छात्रों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। छात्र हॉस्टल में रहकर ही उपवास कर रहे हैं और गांधीवादी तरीके से हाथ में तख्तियां लेकर नीतीश सरकार से घर बुलवाने की अपील कर रहे हैं।

छात्रों का कहना है कि जब तक उन्हें घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था नहीं होती है उनका उपवास जारी रहेगा। बच्चों के अलावा उनके परिजन भी लगातार राज्य सरकार पर दबाव बना रहे हैं कि उन्हें कोटा से वापस लाने की व्यवस्था की जाए।

इधर इस मामले को लेकर बिहार में विपक्ष लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है। विपक्ष द्वारा सरकार पर लगातार उन छात्रों की वापसी को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। 

अब   इस मामले को लेकर रोलोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से इसमें हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है। 

कुशवाहा ने अपने सोशल मीडिया के ट्वीटर अकाउंट पर पीएम के नाम एक ट्वीट किया है। 

जिसमें उन्होंने लिखा है कोटा में बिहार के हजारों विद्यार्थियों का उपवास और राज्य के लाखों मजदूरों की संकटमय स्थिति की खबर से मन विचलित है!

कोई अप्रत्याशित घटना न घटे इसलिए मा.पीएम नरेन्द्र मोदी जी आपसे आग्रह है कि स्वयं संज्ञान लें और सीएम नीतीश कुमार का हठ तुड़वायें। 

बता दें इस मामले को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ने पहले ही कल यानि 25 अप्रैल को पूरे बिहार में रालोसपा की ओर से अनशन कार्यक्रम चलाने का एलान किया है। उन्होंने कहा है कि छात्रों और मजूदरों की वापसी समेत लॉक डाउन के दौरान अन्य मामलों को लेकर प्रदेश की नीतीश सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो गई है। जिसके विरोध में पूरे बिहार में रालोसपा नेता और कार्यकर्ता लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने-अपने घरों के दरवाजे पर उपवास करेंगे। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News