जहरीली शराब का जलवा : बिहार में शराब के सेवन से मृत बीएसएफ सब इंस्पेक्टर की राजकीय सम्मान के साथ की गई अंतयेष्टि

जहरीली शराब का जलवा : बिहार में शराब के सेवन से मृत बीएसएफ सब इंस्पेक्टर की राजकीय सम्मान के साथ की गई अंतयेष्टि

SAMASTIPUR: बिहार में जहरीली शराब का तांडव जारी है। पहले गोपालगंज में कई लोगों की जान गई, फिर बेतिया में इसने कई लोगों को लीला। अब मौत का इहलीला समस्तीपुर जिला झेल रहा है। बीते 4 दिनों में 30 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि खबर बस इतनी ही नहीं है। मुख्य बात तो यह है कि समस्तीपुर में शराब पीने से जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें आर्मी के जवान, बीएसएफ जवान के सब इंस्पेक्टर सहित चार लोगों की मौत हुई है। बीएसएफ जवान के सब इंस्पेक्टर की मौत के बाद जांच और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। जिसके बाद राजकीय सम्मान के साथ मृतक जवान का अंतिम संस्कार किया गया।

अब आप ही सोचें, बिहार- जहां शराबबंदी कानून लागू हैं, जहां शराब पीने पर बैन है, वहां कानून तोड़ने वालों की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जा रही है। भले ही वह व्यक्ति बीएसएफ का जवान रहा हो, मगर राज्य में उसने गैरकानूनी काम किया, और उसके लिए राजकीय सम्मान मिलना, यह कहां तक सही है, यह तो प्रशासन और सरकार ही जानें। एक तरफ बिहार में शराबबंदी का ढोंग राज्य सरकार के द्वारा किया जा रहा है। इसी ढोंग की पोल रोजाना खुल रही है औऱ सभी देख रहे हैं कि किस तरह से जहरीली शराब लोगों की जान ले रही है, और प्रशासनिक अधिकारी अब भी सबूत की तलाश में यहां-वहां भटक रहे हैं। कार्रवाई की बात आती है तो आलाधिकारियों द्वारा चौकीदार, थानेदार जैसी छोटी मछलियों को हटाकर लीपापोती की जाती है, जबकि बड़ी मछलियों को यूं ही छोड़ दिया जा रहा है। इसको लेकर विपक्ष भी सरकार से लगातार सवाल कर रहा है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव रोजाना ट्वीट के माध्यम से सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने तो शराबबंदी कानून की समीक्षा करने की बात कह दी है।

विदित हो कि कल समस्तीपुर जिले के पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के रूपौली पंचायत में जहरीली शराब पीने से बीएसएफ जवान आर्मी के जवान सहित चार लोगों की मौत हो गई थी। आनन-फानन में जिले के आला अधिकारी सहित डीआईजी घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच करने पहुंच गए थे। वहीं दूसरी ओर जहरीली शराब पीने से बीएसएफ जवान के सब इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह की भी मौत हो गई। जिनका पोस्टमार्टम करा कर उनके सबको पूरे राजकीय सम्मान के साथ बीएसएफ के जवानों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम संस्कार कराया गया।

Find Us on Facebook

Trending News