पोलैंड की करोलिना बिलावस्का बनी मिस वर्ल्ड 2021, इस भारतीय सुंदरी को मिला फर्स्ट रनर अप का खिताब

पोलैंड की करोलिना बिलावस्का बनी मिस वर्ल्ड 2021, इस भारतीय सुंदरी को मिला फर्स्ट रनर अप का खिताब

DESK : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण पीस रहे पोलैंड के लिए अच्छी खबर सामने आई है। पोलैंड की करोलिना बिलावस्का (Karolina Bielawska) के सिर मिस वर्ल्ड 2021 (Miss World 2021 Winner) का ताज सजा है।  मिस वर्ल्ड 2021 की प्रतियोगिता का आयोजन प्यूर्तो रिको में किया गया था। जमैका की टोनी एन सिंह ने करोलिना को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया।  

भारतीय मूल की श्री सैनी रही दूसरे स्थान पर

भारत की तरफ से प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व कर रही मनसा वाराणसी अंतिम छह में भी नहीं पहुंच सकी। हालांकि इसके बाद भी भारत को निराशा का सामना नहीं करना पड़ा। प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप के लिए श्री सैनी (Shree Saini) को चुना गया। श्री सैनी (Shree Saini) संयुक्त राज्य अमेरिका का प्रतिनिधित्व कर रही थी। श्री सैनी भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक हैं। 

मोटिवेशनल स्पीकर बनना चाहती है करोलिना

मिस वर्ल्ड करोलिना बिलावस्का फिलहाल मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही है. इसे करने के बाद वह पीएचडी भी करना चाहती हैं. करोलिना को पढ़ाई का काफी शौक है. पढ़ाई के अलावा वह एक मॉडल के रूप में भी काम करती हैं. आगे चलकर वह एक मोटिवेशनल स्पीकर बनना चाहती हैं. करोलिना को स्वीमिंग करना और स्कूबा ड्राइविंग करना पसंद है. इसके अलावा उनकी खेलों में भी दिलचस्पी है. करोलिना को टेनिस और बैडमिंटन खेलना पसंद है.

मनसा से थी उम्मीदें

प्यूर्तो रिको में आयोजित प्रतियोगिता भारत की मनसा को लेकर बहुत उम्मीद जताई गई थी कि वह खिताब अपने नाम कर सकती है। मनसा वाराणसी टॉप 13 कंटेस्टेंट्स में शामिल थीं, लेकिन टॉप 6 में उन्हें सिलेक्ट नहीं किया गया और मिस वर्ल्ड बनने का उनका सपना टूट गया। प्योर्तो रिको से मनसा ने मिस वर्ल्ड की अपनी जर्नी को अपने चाहने वालों के साथ शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि कैसे वह इस विश्व प्रतियोगिता तक पहुंची हैं।

पिछले साल स्थगित हो गई थी प्रतियोगिता

मिस वर्ल्ड 2021 की प्रतियोगिता पिछले साल ही होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस ब्यूटी इवेंट को स्थगित कर दिया गया था. कोरोनावायरस की मार इस इवेंट पर ऐसी पड़ी कि कई सुंदरियां संक्रमण की चपेट में आईं. कोरोनावायरस की चपेट में आने वाली सुंदरियों में भारत की मनसा वाराणसी भी थीं. 


Find Us on Facebook

Trending News