कैमूर में ट्रक चालक से हुए लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, हथियार और नगद के साथ आधा दर्जन बदमाशों को किया गिरफ्तार

कैमूर में ट्रक चालक से हुए लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, हथियार और नगद के साथ आधा दर्जन बदमाशों को किया गिरफ्तार

KAIMUR : कैमूर पुलिस ने ट्रक चालक से हुए लूट कांड का उद्भेदन कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने 6 अपराध कर्मी गिरफ्तार किया है। साथ ही एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, 25 मोबाइल और 10 हजार रुपए बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों में तीन दूसरे राज्य के तो तीन कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के रहने वाले बताये जा रहे हैं।


कैमूर एसपी ने बताया की 17 दिसंबर 2022 की रात्रि में कुदरा थानान्तर्गत पुसौली पैट्रोल पम्प के पास अज्ञात अपराधकर्मियों ने एक ट्रक ड्राइवर को बंधक बनाकर एक लाख तीस हजार नकद एवं 12 हजार रूपया पे-फोन में हथियार के बल पर ट्रांसफर करा लिया गया था। बाद में अपराधकर्मियों ने ड्राइवर को मारपीट कर छोड़ दिया तथा सभी अपराधकर्मी फरार हो गये। इस संबंध में कुदरा थाना काण्ड संख्या-301 / 22, दिनांक- 19.12.2022, धारा-302 भा०द०वि० के अन्तर्गत दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

घटना के संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक, कैमूर द्वारा अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, मोहनियों के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें   ललन प्रसाद थानाध्यक्ष, मोहनियों, संजय कुमार थानाध्यक्ष कुदरा, संतोष कुमार वर्मा प्रभारी डी०आ०यू० शाखा कैमूर, पु०अ०नि० रौशन कुमार, कुदरा थाना और विकास कुमार कुदरा थाना को शामिल किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी अनुसंधान के आधार पर घटना का उद्भेदन करते हुए लखनऊ (उत्तर प्रदेश) स्थित नाका चारबाग थानान्तर्गत स्थानीय पुलिस के सहयोग से काण्ड में संलिप्त कुल - 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया तथा उनलोगों के निशानदेही पर कुदरा एवं मोहनियाँ थाना क्षेत्र से 03 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था। मामले में कुल - 06 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया। 

इनके निशानदेही पर कुल 25 मोबाईल, दस हजार पाँच सौ रूपया एवं एक देशी कट्टा, दो जिन्दा कारतूस जो घटना में प्रयुक्त किया गया था, को बरामद किया गया। गिरफ्तार सभी अभियुक्तों ने बताया कि हम सब मिलकर मोहनियाँ और कुदरा क्षेत्रों में ट्रक वालों से लूटपाट करते थे। घटना को अंजाम देने के बाद लूटपाट कर लखनऊ (उत्तर प्रदेश) भाग जाते थे, ताकि पहचान में न आ सके। 17 दिसम्बर की रात्रि में शामिल अपराध में भी इन्होनें अपनी संलिप्तता स्वीकार की हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान अभिमन्यु कुमार सिंह उर्फ मन्नु यादव, प्रेमचन्द्र दिवाकर उर्फ बन्टी, धमेन्द्र कुशवाहा, उपेन्द्र कुमार यादव और आमिर हुसैन के रूप में की गयी है। इनसे विभिन्न कम्पनियों का 25 मोबाईल फोन, जिसमें से 05 मोबाईल का घटना में इस्तेमाल किया गया है। लूटे गये रकम में से नकद- 10,500/-रू0 बरामद, घटना में प्रयुक्त एक देशी कट्टा व 02 जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News