पुलिस ने 15 दिनों में करोड़ों की कर ली कमाई! अब प्र. सचिव ने बालू कारोबारी बिहार पुलिस की खोली पोल, DGP को लिखा पत्र

पुलिस ने 15 दिनों में करोड़ों की कर ली कमाई! अब प्र. सचिव ने बालू कारोबारी बिहार पुलिस की खोली पोल, DGP को लिखा पत्र

PATNA : बिहार की पुलिस हर अवैध धंधे में संलिप्त होती है। शराब का कारोबार हो या फिर बालू का कारोबार। इसमें पुलिस खूब कमाई होती है। इन दोनों कारोबार में पुलिस के बड़े लोग शामिल होते हैं। अब एक बार फिर से बालू के काले कारोबार का खुलासा हुआ है, जिसमें पुलिस की खुल्लम-खुल्ला मिलीभगत उजागर हुई है।

 नीतीश सरकार के प्रधान सचिव ने ही बिहार की बालू कारोबारी पुलिस की पोल खोल कर रख दी है। खान एवं भूतत्व विभाग के प्रधान सचिव हरजोत कौर व बम्हरा ने डीजीपी को पत्र लिखा है। उन्होंने मीडिया में आई खबरों को आधार बनाकर डीजीपी को पत्र लिखा है और तत्काल वैसे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने को कहा है। विभाग के प्रधान सचिव हरजोत कौर ने इसकी कॉपी मुख्य सचिव को भी भेजी है। प्रधान सचिव ने कहा है कि भोजपुर, सारण, पटना, औरंगाबाद और रोहतास की बालू बंदोबस्त धारियों ने 1 मई से बालू का खनन बंद कर दिया है। ऐसे में वहां अवैध रूप से बालू के खनन की आशंका है। 

बता दें कि अवैध खनन और उसके परिवहन पर तत्काल रोक के लिए 7 मई को ही सभी डीएम और एसपी को पत्र लिखा गया था। इधर मीडिया में खबर आई है कि अवैध खनन और परिवहन पुलिस की मिलीभगत से जारी है। इसके साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में इसका अवैध भंडारण किया जा रहा है। यह काम बिना पुलिस की मिलीभगत के संभव नहीं है। ऐसे में डीजीपी तत्काल वैसे पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करें।


Find Us on Facebook

Trending News