बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शर्ट-पैंट अच्छी क्वालिटी का देना, सौ-दो सौ रुपयेवाला नहीं चलेगा...खाकी की घूसखोरी का नया अंदाज

शर्ट-पैंट अच्छी क्वालिटी का देना, सौ-दो सौ रुपयेवाला नहीं चलेगा...खाकी की घूसखोरी का नया अंदाज

जहानाबाद : बीस हजार दो, तुम्हारा काम हो जायेगा...कुछ कम कर दीजिए, पांच कर दीजिए...कुछ इसी अंदाज में शुरू हुई घूस की बोली अंत में पांच हजार कैश और पांच हजार के कपड़े पर जाकर खत्म हुई। पीड़ित शख्स के काफी गिड़गिड़ाने पर थानेदार का दिल पसीजा और फिर घूस की रकम में कटौती की गयी। 

घूस की रकम में तो थानेदार ने कटौती कर दी लेकिन ये बोलना नहीं भूला कि कपड़ा अच्छी क्वालिटी का देना, जो पहनने लायक हो। सौ-दो सौ रुपये वाला मत देना। 

थानेदार ने साफ कहा कि तुम बड़ी गलती किए हो, ब्लंडर किए हो। केस हो जायेगा तो कोर्ट का चक्कर लगाते-लगाते मर जाओगे। कुछ इसी अंदाज में लेन-देन की बात चली थानेदार और पीड़ित शख्स के बीच। 

POLICE-DEMAND-BRIBE-IN-JAHANABAD2.jpg

पूरा मामला यूं है कि जहानाबाद के हुलासगंज थाना का थाना प्रभारी लाल मुनि दूबे, श्याम बिहारी शर्मा से घूस की मांग कर रहा है। मामला विवादित जमीन से जुड़ा  हुआ है। लाल मुनि दूबे के बारे में बताया जा रहा है कि वो 2009 बैच का दारोगा है।
  सुनिए थाना प्रभारी का वायरल ऑडियो...

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/gmdBx9YlKyU" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>

जहानाबाद में वायरल ऑडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों के बीच चर्चा इसी बात की है कि खाकी का स्तर इतना नीचे गिर जायेगा कि अब बतौर घूस शर्ट-पैंट की मांग की जायेगी। न्यूज4नेशन वायरल ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। हालांकि इस मामले में जहानाबाद के एसपी मनीष कुमार ने जांच का आदेश दे दिया है। 

एडिशनल एसपी पंकज कुमार जांच कर रहे हैं। बता दें कि पुलिस के आलाधिकारी बार-बार ऐसे पुलिस पदाधिकारियों को सचेत कर रहे हैं। बार-बार मीटिंग में थाना के पुलिस-पदाधिकारियों को ऐसी हरकत करने से बाज आने के लिए चेतावनी दी जा रही है, उसके बावजूद लाल मुनि दूबे जैसे अधिकारी घूस की मांग कर खाकी की साख पर बट्टा लगा रहे हैं। 

बता दें कि न्यूज4नेशन की खबर का असर ही था, जिसके कारण पटना के टाऊन डीएसपी हाशमी और जक्कनपुर थाना के प्रभारी अबरार अहमद खां को सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई की गयी।   दोनों पुलिस पदाधिकारियों का विवादित ऑडियो वायरल हुआ था, जिसे न्यूज4नेशन पर प्रमुखता से चलाया गया था।          

Suggested News