नवादा में वृद्ध की हत्या मामले का पुलिस ने किया सफल उद्भेदन, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

नवादा में वृद्ध की हत्या मामले का पुलिस ने किया सफल उद्भेदन, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

NAWADA: नवादा पुलिस ने वृद्ध की हत्या के मामले की सफल उद्भेदन कर लिया है। दरअसल, ग्यारह दिन पहले नरहट थाना क्षेत्र के दाय बिगहा दांगी टोला के बधार में वृद्ध का शव बरामद हुआ था। इस मामले में पुलिस की बड़ी सफतला मिली है। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर मामले को सुलझाया है। इस कांड का उद्भेदन करते हुए रजौली एसडीपीओ पंकज कुमार ने हत्या में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

घटना की पूरी जानकारी देते हुए रजौली एसडीपीओ ने बताया कि 26 अप्रैल को सुबह सूचना मिली की किसी अज्ञात वृद्ध व्यक्ति का शव ढाई बीघा दांगी टोला बधार में पड़ा हुआ है। प्राप्त सूचना के आलोक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रजौली, थाना प्रभारी नरहट दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू की। मृतक के शव पर चोट के निशान थे। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि व्यक्ति की हत्या कहीं और करके उसे छिपाने के उद्देश्य से यहां पर रखा गया था। वहीं, शव को अपने कब्जे में लेकर अंतः परीक्षण हेतु सदर अस्पताल नवादा भेजा गया एवं अन्य सभी मीडिया ग्रुप में मृतक की पूरी विवरणी साझा की गई। लेकिन मृतक की पहचान सुनिश्चित नहीं हो पाई। नियमानुसार 72 घंटे बीत जाने के बाद मृतक का हिंदू रीति रिवाज से विधिवत दाह संस्कार करा दिया गया।

बता दें कि, घटना के 4 दिन के बाद मृतक के परिजन थाना आए और फोटो को देखकर मृतक का पहचान बच्चू मिस्त्री पिता स्वर्गीय गन्नू मिस्त्री शाकिन माधो रामपुर थाना रजौली जिला नवादा के रूप में किया था। इस संबंध में अज्ञात के विरुद्ध नरहट थाना कांड संख्या 184/ 23 अंकित कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। कांड के उद्भेदन के लिए रजौली एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में जिला तकनीकी शाखा डीआई यू एवं नरहट थाना के पुलिस कर्मियों के साथ एक टीम का गठन किया गया। तकनीकी अनुसंधान में मृतक के मोबाइल का कॉल डिटेल्स निकाला गया।

बताते चलें कि, अनुसंधान के क्रम यह ज्ञात हुआ कि मृतक के मोबाइल पर आखरी कॉल रंजीत चौहान पर पिता मथुरा चौहान साकिन कोलोनदिया थाना रूप जिला नवादा की है। रंजीत चौहान से पूछताछ करने पर पता चला कि यह सिम उनके नाम का है जिसका प्रयोग उनके पिता मथुरा चौहान द्वारा किया जाता है। मथुरा चौहान को हिरासत में लेकर पूछताछ के दौरान अपना अपराध स्वीकार किया और कहा कि इस हत्या में उनका दामाद रामदेव चौहान भी साथ है। इनका दामाद रामदेव चौहान पिता स्वर्गीय लटन चौहान घर गजहर थाना नेमदरगंज जिला नवादा भी सम्मिलित है।

Find Us on Facebook

Trending News