बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विमानों के उड़ानों पर भी सियासी तकरार,गैर बीजेपी सरकार ने विमान सेवा शुरू करने से किया मना

विमानों के उड़ानों पर भी सियासी तकरार,गैर बीजेपी सरकार ने विमान सेवा शुरू करने से किया मना

DESK: कहने को तो भारत देश एक है,लेकिन अलग-अलग राज्य की अलग-अलग सरकार ने नियम कानून बनाया है.जी हां बीजेपी और गैर बीजेपी सरकार वाली राज्य में घरेलू विमानों को लेकर अलग-अलग नियम बनाए गए हैं.

तमिलनाडू, आंध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल नहीं उडेगा विमान

दरअसल देश भर में लागू दो महीने के लॉकडाउन के बाद आज से घरेलू विमान सेवायें शुरू हो गयी है. पर इस बीच खबर यह भी है कि देश के कुछ राज्यों ने अपने राज्य में विमान सेवा शुरू करने से मना कर दिया है. जैसे महाराष्ट्र, तमिलनाडू, आंध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल फिलहाल अपने राज्यों में हवाई सेवा बहाल नहीं करेंगी. इन सभी राज्यों में गैर भाजपा सरकार है. हालांकि बहुत बात-चीत के बाद महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई एयरपोर्ट से दिन भर में सिर्फ 50 विमानों के उड़ान भरने की सहमति दी है. जो मुंबई एयरपोर्ट के ट्रैफिक का एक चौथाई से भी कम है. महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले को देखते हुए एयर इंडिया ने दिल्ली मुंबई के लिए बड़े एयरक्राप्ट का इस्तेमाल करने की बात कही कै ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को हवाई सुविधा दी जा सके.

पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है कि कोलकाता और बागडोगरा एयरपोर्ट से 28 मई से हवाई सेवा शुरू की जायेगी. लेकिन विमानों की संख्या बहुत कम होगी. फिलहाल अम्फान साइक्लोन के कारण एयरपोर्ट में जो नुकसान हुआ है, उसे सुधारा जा रहा है. विशाखापत्नम और विजयवाड़ा से 26 मई को हवाई सेवा शुरू होगी. हैदराबाद और चेन्नई ने भी उड़ानों की संख्या में कमी करने का फैसला किया है.

इसके साथ बीजेपी सरकार वाली राज्यों में यात्रियों के लिए अलग निर्दश दिए गए हैं.कही 7 दिनों के क्वारंटाईन का आदेश दिया गया है तो कही 14 दिनों.यही नहीं कुछ राज्यों को तो यह लगता है कि क्वारंटाईन करना जरुरी ही नहीं है.लेकिन इन सब में परेशानी सिर्फ और सिर्फ यात्रियों को होती है.


Suggested News