बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा सदर अस्पताल में कई घंटों तक गुल रही बिजली, मूंकदर्शक बने सिविल सर्जन, मोबाइल की रोशनी में हुई मरीजों की इलाज

नवादा सदर अस्पताल में कई घंटों तक गुल रही बिजली, मूंकदर्शक बने सिविल सर्जन, मोबाइल की रोशनी में हुई मरीजों की इलाज

NAWADA: नवादा सदर अस्पताल में शुक्रवार की शाम उस वक्त हड़कंप मच गई। जब कई घंटों तक बिजली गुल रही। जिसके चलते मरीजों और उनके तीमारदारों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। शाम ढलते ही इमरजेंसी, सर्जिकल वार्ड, महिला वार्ड आदि में अंधेरा पसर गया। फलस्वरुप मरीजों को वार्ड में मोबाइल की रोशनी रहना पड़ा।

बता दें कि, मोबाइल की टार्च की रोशनी में डॉक्टर और  स्वास्थ्यकर्मी मरीजों का इलाज करते नजर आए। अस्पताल में भर्ती मरीजों और तीमारदारों ने बताया कि कई घंटे से अस्पताल में बिजली नहीं थी। जिसके चलते काफी परेशानी हो रही थी। वहीं इलाज कराने के लिए पहुंचे मरीजों काे मोबाइल व टार्च की रोशनी में इलाज कराना पड़ा। मोबाइल की रोशनी में मरीजों को सूई और सेलाइन चढ़ाया जा रहा था।

अस्पताल कर्मियों से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में दिन से ही बिजली की मरम्मत का काम चल रहा है। प्रसूता वार्ड की तरफ जेनरेटर और बिजली का बोर्ड लगाने का काम किया जा रहा है। जिसके चलते यह परेशानी हुई है। वहीं नवादा के सिविल सर्जन इस मामले में मूंकदर्शक बन कर रह गए। बताया जा रहा कि इस अस्पताल में दलालों का है जमावड़ा है। 

इधर, बिजली नहीं रहने के कारण अस्पताल परिसर अंधेरे में डूबा रहा। जिससे मरीजों के साथ साथ उनके साथ आए हुए स्वजनों को भी काफी परेशानी हुई। काफी लंबे समय तक बिजली नहीं रहने की वजह से डॉक्टरों के साथ साथ अन्य कर्मियों को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।


Suggested News