बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में कोरोना से बिगड़ते हालात पर हाईकोर्ट सख्त, सरकार से मांगा जवाब 20 अगस्त तक का दिया समय

बिहार में कोरोना से बिगड़ते हालात पर हाईकोर्ट सख्त, सरकार से मांगा जवाब 20 अगस्त तक का दिया समय

Patna : बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण और इससे उत्पन्न गंभीर हालात पर पटना हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है। आज गुरुवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार को कोर्ट द्वारा उठाये गए प्रश्नों का विस्तृत ब्यौरा अगली सुनवाई में पेश करने को कहा  है। दिनेश कुमार सिंह की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने राज्य सरकार को जवाब देने के 20 अगस्त तक की मोहलत दी है।

कोर्ट ने राज्य सरकार को अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर व अन्य कोरोना इलाज की सुविधा का ब्यौरा देने का निर्देश दिया है। याचिकाकर्ता कीअधिवक्ता रितिका रानी ने कोर्ट को बताया कि राज्य में 9 आरटीपीसीआर होने की बात राज्य सरकार ने बताई है जिससे कोरोना की सही जांच होती है लेकिन 12 करोड़ की जनसंख्या वाले राज्य में इससे जांच कैसे संभव होगा। 

बता दें प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या 90 हजार के पार जा चुकी है. राज्य में रोज औसतन तीन हजार के करीब नए केस आ रहे हैं। इस बीमारी से राज्य में अभी तक 465 लोगों की मौत हो चुकी है और ये आंकड़ा भी रोज बढ़ रहा है। बिहार में कोरोना का सबसे अधिक कहर राजधानी पटना पर बरपा है और पटना में रोजाना नए मरीजों के मिलने का सिलसिला भी जारी है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट


Suggested News