आजादी के 75वें वर्ष की तैयारी : गांधी मैदान में परेड रिहर्सल शुरू, 15 अगस्त के कार्यक्रम को यादगार बनाने में जुटी पुलिस

आजादी के 75वें वर्ष की तैयारी : गांधी मैदान में परेड रिहर्सल शुरू, 15 अगस्त के कार्यक्रम को यादगार बनाने में जुटी पुलिस

PATNA : इस साल का 15 अगस्त बेहद खास होने जा  रहा है। इस साल हिन्दुस्तान अपनी आजादी के 75वें साल को पूरा कर रहा है। ऐसे में इस बार आजादी के जश्न की तैयारी शुरू हो गई है। आज पटना के गांधी मैदान में पुलिस की परेड रिहर्सल आरंभ हो गई। हालांकि बारिश के कारण रिहर्सल पूरा नहीं हो सका। अब कल फिर से रिहर्सल आरंभ होगा। इस दौरान गांधी मैदान में होनेवाले राजकीय कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने न्यूज4नेशन से बात की। 

पटना एसएसपी ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व को लेकर  सीआरपीएफ  एसएसबी ,आईटीबीपी एनसीसी के साथ किया गया है जिसमे सुरक्षा और यातायात से जुड़े मुद्दों पर बात हुई है लगभग एक सप्ताह में तैयारी पूरी कर ली जाएगी। इस दौरान उन्होंने बताया 15 अगस्त से तीन दिन पहले गांधी मैदान में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी। 

दर्शकों की मौजूदगी पर स्थिति स्पष्ट नहीं

कोरोना के कारण पिछले दो साल से स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में आम लोगों की मौजूदगी पर रोक लगा दी गई थी। इस बार भी ऐसी चर्चा है कि मुख्य कार्यक्रम में आम लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। हालांकि एसएसपी ने ऐसी किसी बात से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि ऐसा कोई अधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है। इसलिए कार्यक्रम में लोग मौजूद रहेंगे या नहीं, यह स्पष्ट रूप से कहना जल्दबाजी होगी।

डीएम भी पहुंचे निरीक्षण को

रिहर्सल परेड शुरू होने के दौरान पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह भी सोमवार सुबह गांधी मैदान के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने चारों तरफ फैली गंदगी को लेकर नाराजगी जाहिर की और तत्काल उसकी सफाई करने के निर्देश दिए। जिसके बाद नगर निगम के सफाईकर्मी गंदगी को हटाने के काम में जुट गए हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News