बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत और प्रधानमंत्री मोदी से माफी मांगे राष्ट्रपति मुइज्जू, अपने ही देश में विरोध का सामना कर रहे मालदीव प्रेसिडेंट

भारत और प्रधानमंत्री मोदी से माफी मांगे राष्ट्रपति मुइज्जू, अपने ही देश में विरोध का सामना कर रहे मालदीव प्रेसिडेंट

DESK : मालदीव के राष्ट्रपति की जिम्मेदारी संभालते ही भारत विरोधी बयान देकर दुनियाभर में चर्चा में आए मो. मुइज्जु अब अपने ही देश में परेशानी में घिरते जा रहे हैं। भारत के विरोध के कारण जहां मालदीव संसद में उनके खिलाफ महाभियोग लाने की तैयारी चल रही है। वहीं दूसरी तरफ अब उन्हें भारत और प्रधानमंत्री मोदी से माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है। 

विपक्षी नेता इब्राहिम काजिम ने पीएम मोदी और भारत के लोगों से औपचारिक माफी मांगने का आग्रह किया है। दरअसल, इब्राहिम का यह बयान मालदीव के तीन राजनेताओं द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद आया है।

मालदीव जम्हूरी पार्टी के नेता कासिम इब्राहिम ने मंगलवार को कहा कि मैं राष्ट्रपति मुइज्जू से चीन यात्रा के बाद अपनी टिप्पणियों के संबंध में भारत सरकार और प्रधान मंत्री मोदी से औपचारिक रूप से माफी मांगने का आग्रह करता हूं। उन्होंने भारत और मालदीव के बीच बिगड़ते संबंधों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी देश के संबंध में, खासकर किसी पड़ोसी देश के बारे में हमें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए जिससे रिश्ते प्रभावित हों। हमारे राज्य के प्रति हमारा दायित्व है, जिस पर विचार किया जाना चाहिए।

बता दें कि मालदीव की संसद में सबसे बड़ी मुख्य विपक्षी पार्टी एमडीपी, राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर महाभियोग चलाने के लिए एक प्रस्ताव पेश करने की योजना बना रही है। जिसके बाद मुइज्जू की सरकार गिरने की आशंका है।


Suggested News