वैक्यूम क्लीनर से नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में भर दी हवा, इलाज के दौरान हुई मौत

वैक्यूम क्लीनर से नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में भर दी हवा, इलाज के दौरान हुई मौत

DESK : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहाँ दोस्तों ने ही एक नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में वैक्यूम क्लीनर से हवा भर दी. जिससे नाबालिग के पेट में हवा भर गया. इसके बाद नाबालिग की हालत ख़राब होने लगी. जिसके बाद आनन फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालाँकि अस्पताल जाने के दौरान उसने अपने साथ हुई घटना की न केवल जानकारी दी. उसने अपने दोस्तों के नाम भी बताये. इस मामले को लेकर नाबालिग के परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया है. 

घटना पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गुरुनानक राइस मिल का बताया जा है. जहां 14 साल का अमन  (बदला हुआ नाम)कक्षा 9 वीं का छात्र था. कुछ दिन पहले उसके पिता को चोट लग गई थी. जिसके चलते घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया था. यहीं कारण था की नाबालिग अपने पिता के बदले राइस मिल में मजदूरी करने जाता था. राइस मिल में उसके साथ गांव के ही चार युवक भी काम करते थे. आरोप है कि लंच के वक्त गांव के दो युवकों ने मजाक-मजाक में उसे पकड़ लिया. बाकी एक ने उसे पकड़कर वैक्यूम क्लिनर से उसके प्राइवेट पार्टीमें हवा भर दी. जिससे उसकी हालत बिगड़ गई. आनन-फानन में उसे पूरनपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर ने हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

अस्पताल जाने के बाद डॉक्टरों ने बताया की नाबालिग के आंत में हवा भर गयी है. जिससे उसका आंत फट गया है. इसके बाद इलाज के लिए बच्चे को बरेली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उपचार के दौरान ही नाबालिग की मौत हो गई.बताया जा रहा है की मामला एक ही गांव का होने की वजह से पीड़ित पक्ष ने सुलह समझौते के बाद आरोपियों पर कार्रवाई के लिए हामी नहीं भरी थी. दूसरी तरफ एसपी का कहना है कि आवेदन आने के बाद ही कार्रवाई होगी. परिवार ने अंतिम संस्कार पूरा करने के बाद शनिवार देर शाम थाने में शिकायत दर्ज कराई. इस पर तीनों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में तीनों लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

इस घटना के बाद इलाके में चर्चा का बाज़ार गर्म है. लोग दोस्तों की करतूत पर आश्चर्य जता हैं. वहीँ नाबालिग के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पहले से पिता की तबियत खराब है. इसके बाद बेटे की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.  

Find Us on Facebook

Trending News