प्राइवेट पार्ट में तंबाकू क्यों रख रही हैं महिलाएं, डॉक्टरों ने दी चेतावनी

प्राइवेट पार्ट में तंबाकू क्यों रख रही हैं महिलाएं, डॉक्टरों ने दी चेतावनी

DESK: नशीले पदार्थ के रूप में इस्तेमाल होने वाले तंबाकू का प्रयोग अब सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने के लिए भी किया जाने लगा है. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं द्वारा वेजाइना में तंबाकू रखकर सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. डॉक्टर्स का मानना है कि सेक्स के तलब में ऐसा कर रही महिलाएं अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही हैं.

एक तरफ जहां लोग इसे सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने का फॉर्मूला बता रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर चिकित्सकों ने इसे लेकर चेतावनी जारी की है. डॉक्टर्स का कहना है कि ऐसा करने से आप हमेशा के लिए यौन सुख से हाथ धो बैठेंगे. स्मोकिंग प्रोडक्ट के जरिए सेक्स ड्राइव को बूस्ट करना मौत को दावत देने के समान है.

प्रोफेसर के मुताबिक तंबाकू अल्सर जैसी बीमारियों का कारण बन जाता है, जो योनि को सिकोड़कर, इसे कठोर बनाता है और इसे हमेशा के लिए बंद कर सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक तंबाकू सामान्य तौर पर होने वाले मेन्सट्रूएशन को भी प्रभावित करता है. मेन्स्ट्रुएशन पर असर पड़ने की वजह से महिलाओं को गर्भधारण करने में भी दिक्कतें होंगी.

डॉक्टरों का कहना है कि ये वेजाइना के सिकुड़ने का भी बड़ा कारण बन सकता है. वेजाइना में तंबाकू रखने वाले पीड़ितों ने महसूस किया है कि उनके गुप्तांग छोटे होते जा रहे हैं क्योंकि उनकी अंतरंग मांसपेशियां पीछे की तरफ खिसकने लगी हैं. यह भावना क्षणिक और भ्रामक है. ऐसा करना वेजिनल मुकोसा के लिए खतरनाक है जिसके कारण कैंसर जैसी घातक बीमारी का खतरा भी बढ़ जाता है. इस तरह के ज्यादातर मामले वेस्ट अफ्रीका के देश सेनेगल से सामने आए हैं.  इस देश में कई महिलाएं यौन सुख पाने के लिए अपनी जिंदगी से खिलवाड़ कर रही हैं.

Find Us on Facebook

Trending News