बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रियंका गांधी की होगी संसद में एंट्री, कांग्रेस ने बनाई बड़ी रणनीति, इस राज्य से लड़ेगी चुनाव

प्रियंका गांधी की होगी संसद में एंट्री, कांग्रेस ने बनाई बड़ी रणनीति, इस राज्य से लड़ेगी चुनाव

पटना/दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले प्रियंका गांधी किस भूमिका में पार्टी के साथ होगी इसे लेकर कयासबाजी का दौर जारी ही है कि अब उनके राज्य सभा जाने की बातें कही जा रही है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में कांग्रेस को मिली जीत के बाद अब प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की बातें हो रही हैं. कहा जा रहा है कि वह लोकसभा चुनाव में रायबरेली से किस्मत आजमा सकती हैं. लेकिन इन कयासबाजियों के बीच अब प्रियंका को लेकर एक नई बात सामने आई है. कहा जा रहा है कि पार्टी उन्हें राज्यसभा के रास्ते संसद भेजना चाहती है. 

कांग्रेस पार्टी की महासचिव को राज्यसभा भेजने के पीछे सोनिया गांधी की सोच मानी जा रही है. सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी चाहती हैं कि प्रियंका की उपस्थिति संसद में हो लेकिन वह खुद को चुनावी उलझन में ना उलझाए बल्कि राज्य सभा के लिए निर्वाचन हो. साथ ही लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी का फोकस कांग्रेस के चुनाव प्रचार और पार्टी की  ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने को लेकर हो. इसके लिए सोनिया नहीं चाहती कि प्रियंका अपने चुनावी उलझनों में उलझे. इसलिए उन्हें राज्यसभा के रास्ते संसद में भेजने की बातें कही जा रही है. 

दरअसल, मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त हो चुकी है. ऐसे में नेहरु-गांधी परिवार की संसद में मजबूत उपस्थिति के लिए फ़िलहाल प्रियंका गांधी ही एक मात्र चेहरा हैं. पार्टी चाहती प्रियंका गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ें बल्कि उनको हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा भेजा जाएगा. प्रियंका गांधी किसी एक सीट पर चुनाव लड़ने की बजाए पूरे देश में पार्टी और यूपीए गठबंधन के लिए प्रचार करें. पार्टी नेताओं ने कहा कि प्रियंका को प्रचार के लिए सिर्फ यूपी तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि देश के अन्य भागों में भी जाना चाहिए.

हालांकि सोनिया गांधी अगला लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी या नहीं इसे लेकर भी पार्टी अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंची है. सोनिया गांधी अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशनी झेलती रही है. ऐसे में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर संशय की स्थिति नहीं हुई है. इन सबके बीच अब प्रियंका गांधी को संसद भेजकर कांग्रेस गांधी परिवार की नुमाइंदगी चाहती है. 


Suggested News