बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में प्रोन्नति को लेकर आमरण अनशन पर बैठे प्रोफ़ेसर, विश्वविद्यालय पर मनमानी करने का लगाया आरोप

मुंगेर में प्रोन्नति को लेकर आमरण अनशन पर बैठे प्रोफ़ेसर, विश्वविद्यालय पर मनमानी करने का लगाया आरोप

MUNGER : मुंगेर विश्वविद्यालय में अपने प्रोन्नति की मांग को लेकर अर्थशास्त्र एवं राजनीति विज्ञान सहित चार विषयों के प्राध्यापक आमरण अनशन पर बैठ गये हैं। जहां प्राध्यापकों ने अपने प्रोन्नति की प्रक्रिया पूरी होने तक अनशन पर बैठे रहने की बात कही। 

अनशन पर बैठे अर्थशास्त्र के प्राध्यापक डॉ प्रभाकर कुमार पोद्दार ने बताया कि 28 जुलाई को अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान के प्राध्यापकों सहित बंग्ला तथा साइकोलॉजी के एक-एक प्राध्यापकों को सूचना मिली की उन लोगों को छोड़कर विश्वविद्यालय द्वारा शेष विषयों के प्राध्यापकों की प्रोन्नति प्रक्रिया विश्वविद्यालय द्वारा पूरी कर ली गयी है। जिसे लेकर अपने प्रोन्नति की मांग को लेकर प्राध्यापक 1 अगस्त से विश्वविद्यालय में आमरण अनशन पर भी बैठे थे। 

इस दौरान 3 अगस्त को कुलपति सहित सिंडिकेट सदस्यों द्वारा आश्वासन दिया गया कि 12 अगस्त से पहले सभी छूटे हुये प्राध्यापकों के प्रोन्नति की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी। लेकिन अब विश्वविद्यालय इन प्राध्यापकों के प्रोन्नति को लेकर पल्ला झाड़ रहा है। 

उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्र व राजनीति विज्ञान के सहायक प्राध्यापकों के अतिरिक्त बंग्ला के एक प्राध्यापक डॉ एके विश्वास तथा साइकोलॉजी के एक प्राध्यापक डॉ रकिब अंसारी अबतक प्रोन्नति प्रक्रिया से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि जबतक छूटे हुये प्राध्यापकों के प्रोन्नति की प्रक्रिया पूर्ण नहीं की जाती है, तबतक प्राध्यापक विश्वविद्यालय में आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे। मौके पर प्राध्यापक डॉ मिथिलेश कुमार, डॉ मनोज कुमार मंडल, डॉ संतोष कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Editor's Picks