पुलवामा आतंकी हमले की जांच में NIA को बड़ी सफलता, जैश आतंकी की कार में था विस्फोटक

पुलवामा आतंकी हमले की जांच में NIA को बड़ी सफलता, जैश आतंकी की कार में था विस्फोटक

NEWS4NATION DESK : 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच कर रही एनआईए को बड़ी सफलता मिली है। एनआईए ने आत्मघाती हमले में इस्तेमाल किए गए कार और उसके मालिक की पहचान कर ली है। एनआईए सूत्रों के मुताबिक फिदायीन हमले के लिए मारुति ईको कार का इस्तेमाल किया गया था। इसी कार में विस्फोटक को लोड कर आतंकियों ने आत्मघाती हमले को अंजाम दिया।

फॉरेंसिक और ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स की छानबीन के बाद एनआईए ने इस कार के बारे में पूरी जानकारी इकट्ठा की। एनआईए की जांच में यह मालूम पड़ा है कि मारुति ईको कार का मालिक सज्जाद भट है। सज्जाद भट्ट जैश ए मोहम्मद से जुड़ा आतंकी है। वह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा का रहने वाला है।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद एनआईए के लिए सबसे बड़ी मुश्किल यह थी कि वह आखिर विस्फोट में इस्तेमाल किए गए गाड़ी के बारे में जानकारी कैसे जुटाये। घटना के पहले चश्मदीदों ने लाल रंग के मारुति इको कार की चर्चा की थी। एनआईए ने उस तक पहुंचने के लिए तार से तार जोड़े। जिस कार में आरडीएक्स को लोड किया गया वह गाड़ी 2011 मॉडल की बताई जा रही है। एनआईए के सूत्रों से सज्जाद की तस्वीर भी सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि सज्जाद ने हाल ही में मारुति ईको कार को लाल रंग से पेंट भी कराया था।

Find Us on Facebook

Trending News