बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्वारंटाइन सेंटर में युवक की मौत के बाद भी सोती रही सरकार, जब लाश सड़ने लगी तब जागा सिस्टम

  क्वारंटाइन सेंटर में युवक की मौत के बाद भी सोती रही सरकार, जब लाश सड़ने लगी तब जागा सिस्टम

  Uttarakhand  : क्वारंटाइन सेंटर की बदहाली की ख़बरें लगातार आ रही हैं. इसी बीच उत्तराखंड के क्वारंटाइन सेंटर से एक और  झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. देहरादून के बालावाला में क्वारंटाइन सेंटर में 19 साल के एक युवक की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है. न सिर्फ क्वारंटाइन सेंटर में युवक की मौत हुई है बल्कि इसे भी ज्यादा शर्मनाक बात है कि दो-तीन दिन से किसी को इस बारे में पता ही नहीं चला. आज सूचना मिलने पर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर युवक का शव कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा लेकिन इस घटना से पूरे सिस्टम और कोरोना से जंग के सरकारी दावों पर सवाल खड़े हो गए हैं.


दरअसल देहरादून के सरदार भगवान दास मेडिकल कॉलेज के बॉयज हॉस्टल में संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. यहां से रायपुर थाने को सूचना दी गई कि एक कमरे में रखा गया युवक न दरवाज़ा खोल रहा है और न ही जवाब दे रहा है. पुलिस को यह भी बताया गया कि कमरे से बदबू आने लगी है. सब-इंस्पेक्टर जगमोहन सिंह राणा मौके पर पहुंचे तो कमरे की कुंडी अंदर से लगी होने के कारण दरवाजा तोड़ना पड़ा. अंदर युवक का शव पंखे से लटका हुआ था और उससे बदबू उठने लगी थी. राणा कहते हैं कि परिस्थितियों को देखते हुए तो यह आत्महत्या का मामला ही लगता है.


बताया जा रहा है कि शव दो से तीन दिन पुराना हो सकता है हालांकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का समय और वजह के बारे में कुछ कहा जा सकता है. शव के पास मिली आईडी के अनुसार युवक का नाम संकेत मेहरा है. हरिद्वार निवासी 19 वर्षीय युवक पांच जून की रात जबलपुर से ट्रेन से देहरादून पहुंचा था, जहां से उसे क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया था. इस क्वारंटाइन सेंटर में करीब 215 लोगों को रखा गया है. युवक की मौत के साथ ही एक बार फिर क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. उत्तराखंड में अभी तक क्वारंटीन सेंटरों में 11 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. नैनीताल के बेतालघाट क्वारंटीन सेंटर में तो एक बच्ची की सांप के काटने से मौत हो गई थी.


Suggested News