बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD में डैमेज कंट्रोल की कोशिश के बीच, लालू से मिलने रघुवंश प्रसाद पहुंचे रांची...

RJD में डैमेज कंट्रोल की कोशिश के बीच, लालू से मिलने रघुवंश प्रसाद पहुंचे रांची...

Ranchi: राजद प्रमुख लालू यादव से मिलने रघुवंश प्रसाद शुक्रवार को रांची पहुंच गए है. रांची एयरपोर्ट पर रघुवंश प्रसाद ने कहा कि लालू यादव की सेहत का हालचाल जानने के लिए वो रांची आये हैं. इसके पहले रघुवंश प्रसाद इससे पहले पार्टी ऑफिस पहुंचे थे जहां उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की थी. लालू यादव के लिए बने कक्ष में दोनों नेताओं ने आधा घंटे से अधिक देर तक बात की थी. रांची पहुंचे रघुवंश ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी जम के निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लालू से मुलाकात के बाद अपनी बात कहूंगा. 

रघुवंश और जगदानंद की इस मुलाकात को पार्टी के अंदर डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जा रहा है जिसके बाद आज खुद रघुवंश प्रसाद लालू यादव से मिलने के लिए रांची गए है जहां उनकी मुलाकात शनिवार को आरजेडी सुप्रीमों से रिम्स में होने की उम्मीद है. 

गौरतलब है कि इसी साल अक्टूबर-नवंबर में बिहार विधानसभा के लिए चुनाव होना है. चुनाव से पहले राजद डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. सूत्र बताते हैं कि पार्टी के दो बड़े नेता प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और रघुवंश सिंह के बीच की दूरी को लालू यादव ने खत्म करने की कोशिश की है.पिछले दिनों राबड़ी देवी और राज्यसभा सांसद और बड़ी बेटी लालू यादव से मिलने पहुंची थी. 

अध्यक्ष बनते ही शुरू हो गया था विरोध 

जगदानंद को जैसे ही आरजेडी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया उसके बाद से रघुवंश प्रसाद कई बार खुलेआम उनके विरोध में बयानबाजी कर चुके हैं. जगदानंद पार्टी को अनुशासन के साथ चलाने पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं के बेवजह पार्टी ऑफिस में बैठने पर रोक लगा दी है। रघुवंश ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि कार्यकर्ता पार्टी ऑफिस में नहीं बैठेंगे तो कहां जाएंगे। पार्टी अनुशासन के चाबुक से नहीं चलती। रघुवंश ने लालू यादव को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी भी जताई थी.

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News