बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुत्ते के नाम को लेकर AIMIM के निशाने पर आए राहुल गांधी, कहा - मुस्लिम बेटियों का अपमान कर रहे हैं कांग्रेस नेता

कुत्ते के नाम को लेकर AIMIM के निशाने पर आए राहुल गांधी, कहा - मुस्लिम बेटियों का अपमान कर रहे हैं कांग्रेस नेता

NEW DELHI : राहुल गांधी अक्सर कुछ ऐसा करते हैं, जो सोशल मीडिया में चर्चा का कारण बन जाता है। अब राहुल गांधी द्वारा मां सोनिया गांधी को भेंट किया एक पपी (डॉगी) को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इस चर्चा का कारण डॉगी का रखा गया नाम है। जिसे लेकर AIMIM भड़क गया है और इसे मुस्लिम बेटियों के लिए अपमानजनक करार दिया है। 

पपी का नाम रखा नूरी

दरअसल, जैक रसेल टेरियर नस्ल के इस पपी का नाम 'नूरी' रखा गया है। नूरी मुस्लिम समाज में ज्यादातर बेटियों के भी नाम होते हैं। ऐसे में AIMIM  को कुत्ते का नाम नूरी रखना पसंद नहीं आया है। इस नाम को लेकरऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता मोहम्मद फरहान ने विरोध जताया है. फरहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की।

फरहान ने  राहुल गांधी द्वारा अपने कुत्ते का नाम 'नूरी' रखने पर आपत्ति जताते हुए AIMIM नेता ने कहा कि राहुल गांधी की हरकतें निंदनीय और शर्मनाक हैं. डॉगी का नाम नूरी रखना मुस्लिम बेटियों का अपमान है। यह मुस्लिम बेटियों और मुस्लिम समुदाय के प्रति गांधी परिवार के सम्मान पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाला है।

YOUTUBE पर शेयर किया था वीडियो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया था. इसमें बताया गया है कि कैसे उन्होंने एक तीन महीने के डॉगी को गोवा से गोद लिया और अपनी मां सोनिया गांधी को बतौर गिफ्ट देने के लिए दिल्ली लेकर आए. राहुल गांधी ने वीडियो में कहा कि नूरी गोवा से सीधे हमारी बाहों में आ गई और हमारे जीवन की रोशनी बन गई

डॉगी के साथ नजर आईं सोनिया गांधी

वीडियो में सोनिया गांधी नूरी को पकड़ते हुए कहती नजर आईं कि ये बहुत प्यारी है. उन्होंने राहुल को धन्यवाद दिया और डॉगी के साथ खेलते हुए नजर आईं. वीडियो में नूरी सोनिया गांधी के दूसरे पालतू डॉगी 'लापो' के साथ खेलते हुए दिखाई दे रहा है

Suggested News