राहुल गांधी होंगे गिरफ्तार ! वीर सावरकर के प्रपौत्र रंजीत सावरकर ने कांग्रेस नेता के खिलाफ खोला मोर्चा

राहुल गांधी होंगे गिरफ्तार ! वीर सावरकर के प्रपौत्र रंजीत सावरकर ने कांग्रेस नेता के खिलाफ खोला मोर्चा

DESK. वीर सावरकर के प्रपौत्र रंजीत सावरकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गिरफ्तार करने की मांग की है. रंजीत सावरकर ने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का अपमान करने के आरोप में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गिरफ्तार करने की मांग की है। सावरकर के प्रपौत्र रंजीत सावरकर ने भी मांग की है कि उद्धव ठाकरे सावरकर के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करें। साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि यह हमारे परिवार की मांग नहीं है कि सावरकर को भारत रत्न दिया जाए। राहुल गांधी का मानना है कि अगर वह सावरकर को बदनाम करते हैं, तो उन्हें वोट मिलेंगे। लेकिन इसके जरिए वे एक देशभक्त पर झूठा आरोप लगाकर उसे बदनाम कर रहे हैं। 

उन्होंने पहले भी ऐसे उद्यम किए हैं," उन्होंने आलोचना की। उन्होंने यह भी कहा है कि वह दादर थाने में शिकायत दर्ज करा रहे। राहुल गांधी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। क्योंकि महाराष्ट्र में शरद पवार पर एक ट्वीट को रीट्वीट करने पर एक एक्ट्रेस को एक महीने तक जेल में रखा गया था. इसलिए अगर महाराष्ट्र में सावरकर का ऐसा अपमान होता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। संजय राउत को भारत रत्न मांगने का क्या अधिकार है? आपकी साथी पार्टियां रोज सावरकर का अपमान कर रही हैं। जब उन्होंने अश्लील लेख लिखा तो मैं तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने गया।

उन्होंने आगे कहा कि अगर राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के लिए यात्रा निकाली है तो उन्हें निकालनी चाहिए। लेकिन यदि यह केवल देशभक्तों का अपमान करने का प्रयास होगा तो इस यात्रा पर रोक लगा देनी चाहिए। कांग्रेस ने यह कदम उठाया है। जब शरद पवार की आलोचना होती है तो वह व्यक्ति जेल जाता है। शरद पवार की मानहानि भी गलत थी। लेकिन उनके मामले में जो न्याय हुआ है, वह राहुल गांधी के मामले में होना चाहिए। कानून को इस बात की परवाह नहीं है कि अपराध करने वाला जवान है या बूढ़ा। सावरकर निश्चित रूप से शरद पवार से बड़े हैं।


गौरतलब है कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ही वीर सावरकर को लेकर टिप्पणी की थी। इस पर काफी विवाद खड़ा हुआ। अब इस मुद्दे पर रंजीत सावरकर ने कांग्रेस नेता को घेरा है। उन्होंने सीधे सीधे राहुल गांधी की गिरफ्तारी की मांग कर दी है। हालांकि उनकी गिरफ्तारी के मुद्दे पर अब तक केंद्र या महाराष्ट्र सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


Find Us on Facebook

Trending News