बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंदरों की वजह से नरकटियागंज गोरखपुर रेलखण्ड पर 3 घंटे बंद रहा रेल परिचालन, जानिए क्या है पूरा मामला

बंदरों की वजह से नरकटियागंज गोरखपुर रेलखण्ड पर 3 घंटे बंद रहा रेल परिचालन, जानिए क्या है पूरा मामला

BETTIAH : बगहा में नरकटियागंज गोरखपुर रेलखण्ड के मदनपुर रेल क्रासिंग से क़रीब चार सौ मीटर दूरी पर उत्तर प्रदेश बॉर्डर के समीप पनियहवा रेलवे स्टेशन के क़रीब बिजली की तार टूट कर नीचे लटक जाने के कारण अलग-अलग स्टेशनों पर क़रीब तीन से चार घण्टे तक सुपर फास्ट समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनें खड़ी रही। इसके साथ ही गोरखपुर से नरकटियागंज के तरफ जाने वाली और नरकटियागंज से गोरखपुर की तरफ आने वाली ट्रेनें 3 से 4 घंटे लेट हो गई। इस दौरान ट्रेनों में सवार यात्री परेशान रहे। हालांकि क़रीब 4 घण्टे बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। 


दरअसल बिजली की पोल संख्या 301/ 29 पर अचानक तार लटक कर नीचे आ गया। फ़ौरन इसकी सूचना पर रेल पुलिस जयप्रकाश यादव, हेमराज कुमार मौके पर पहुंचे। इसकी मरम्मती कराने के लिए रेल प्रशासन को सूचित किया गया। इस प्रक्रिया में तकरीबन 3 घंटे से अधिक का समय लग गया। बिजली के तार को ठीक करने के लिए एक विशेष ट्रेन से कर्मियों और सामानों को लाया गया। इस बीच रेलयात्री काफी परेशान नजर आए। हालांकि अब तीन घंटे बाद यातायात बहाल हुआ है जिससे ट्रेनों में सवार यात्रियों में रोष है। 

आपको बता दें कि रेल ट्रैक पर विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण ट्रेन संख्या 19037 अवध एक्सप्रेस 3 घंटे, 12538 बापूधाम 4 घंटे लेट, 05450 नरकटियागंज स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी गई है तो वही नरकटियागंज से गोरखपुर के तरफ जाने वाली 19038 अवध एक्सप्रेस 4 घंटे लेट, 12557 सप्त क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस 1 घंटे 45 मिनट लेट, 15001 देहरादून राप्ती गंगा 1 घंटे की देरी से चल रही है। जबकि 15095 गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस अभी भी नरकटियागंज में खड़ी है। नरकटियागंज में इसके खुलने का समय 3 बजकर 39 मिनट है। बंदरों के झुंड ने रेल ट्रैक के ऊपर तार को हिला दिया। जिसके वज़ह से ये परेशानी होने की बात सामने आ रही है। हालांकि अभी किसी भी अधिकारी ने इसको लेकर कोई बयांन नहीं दिया है। 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News