बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा-कचहरी रेलवे स्टेशन के पास हुए चाकूबाजी में मारे गए युवक के हत्यारों तक पहुंची रेल एसआईटी, पुरानी रंजिश को बताया गया हत्या का कारण

छपरा-कचहरी रेलवे स्टेशन के पास हुए चाकूबाजी में मारे गए युवक के हत्यारों तक पहुंची रेल एसआईटी, पुरानी रंजिश को बताया गया हत्या का कारण

CHHAPRA : रेलवे पुलिस लगातार बड़ी घटनाओं को लेकर कार्रवाई कर रही है। दो दिन पहले रेलवे ने लूटपाट के दौरान जान गंवानेवाली सलोनी के हत्यारों की गिरफ्तारी की थी। अब छपरा कचहरी स्टेशन के पास एक सप्ताह पहले हुए चाकूबाजी की घटना में मारे गए युवक के हत्यारों को भी रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि हत्या की घटना पुरानी रंजिश में की गई है। जिसमें तीन लोगों को पकड़ा गया है।

यह है घटना

बीते 21 दिसंबर की संध्या में छपरा-कचहरी रेलवे स्टेशन के पश्चिमी फुट ओवर ब्रीज के नीचे तीन लड़कों के साथ आपसी रंजिश और पैसों के विवाद में हुई चाकू-बाजी की घटना में एक लड़का अंकित कुमार की मृत्यु इलाज के क्रम में हो गई थी, वहीं उसके दोस्त आशीष कुमार तथा सचिन कुमार के गंभीर रूप से जख्मी हालत में इलाजरत  है।  

घटना के संबंध में मृतक अंकित कुमार के पिता मिथिलेश सिंह के बयान के आधार पर अज्ञात पांच-छह लड़के उम्र करीब 20-25 वर्ष के विरूद्ध छपरा(कचहरी) रेल थाना धारा-302/34 के तहत केस दर्ज किया गया। घटना की सूचना प्राप्त होते ही अद्योहस्ताक्षरी द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर शाहकार खां रेल पुलिस उपाधीक्षक, सोनपुर के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर कांड का अविलम्ब उद्दभेदन करने का निर्देश दिया गया।

जिसकी निगरानी लगातार अद्योहस्ताक्षरी द्वारा की जा रही थी एवं कांड की गंभीरता को देखते हुए उक्त एसआईटी में पुअनि धर्मेन्द्र कुमार, रेल थानाध्यक्ष, मुजफ्फरपुर को शामिल कर छपरा भेजा गया। कांड का तकनीकी अनुसंधान गहराई से कराते हुए संदिग्धों के विरूद्ध लगातार छापामारी की गयी, जिसमें छपरा (सारण) जिला पुलिस के तकनीकी शाखा का भी अपेक्षित सहयोग प्राप्त कर घटना में संलिप्त तीन अपराधकर्मी को घटना में प्रयुक्त 02 चाकू एवं 02 मोबाइल सेट के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों द्वारा घटना में अपनी-अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए घटना में संलिप्त अपने अन्य सहयोगियों का नाम बताया गया है, जिसकी गिरफ्तारी हेतु लगातार छापामारी चल रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण:-

1.    नितेश कुमार उम्र करीब-19 वर्ष, पिता कुन्दन राय, सा. दहियांवा टोला वार्ड सं.-23, थाना-नगर, जिला-छपरा (सारण)।

2.    धीरज कुमार उम्र करीब-20 वर्ष पिता स्व राजकुमार राय, सा-दहियांवा टोला वार्ड सं.-23, थाना-नगर, जिला-छपरा (सारण)।

3.    राकेश कुमार उम्र करीब-21 वर्ष, पिता स्व ओमनाथ प्रसाद, सा.उत्तरी दहियांवा टोला पानी टंकी वार्ड नं- 25, थाना-नगर, जिला-छपरा (सारण)।

बरामद सामानों का विवरण:-

घटना में प्रयुक्त 02 चाकू एवं 02 मोबाइल सेट बरामद हुआ है। जिसकी तकनीकी जांच कर अलग से अग्रत्तर कार्रवाई की जा रही है।

एसआईटी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों/कर्मियों का पद एवं नाम:-

क्लैत्च शाहकार खां, पुनि दिनेश कुमार साहू, पुअनि धर्मेन्द्र कुमार, रेल थानाध्यक्ष, मुजफ्फरपुर, पुअनि कुमारी रेणु सिन्हा, पुअनि रामजी पासवान ,पुअनि जितेन्द्र कुमार सिंह एवं तकनीकी शाखा के कर्मी तथा अन्य पुलिसकर्मी।

      घटना का सफल उद्दभेद्न करने में सराहनीय कार्य के लिए उक्त पुलिस पदाधिकारियों में से पुलिस उपाधीक्षक एवं पुलिस निरीक्षक को प्रशस्ति-पत्र एवं संबंधित पुलिस अवर निरीक्षक एवं पुलिसकर्मियों को नगद राशि से पुरस्कृत किया जा रहा है एवं कांड का त्वरित विचारण कराकर संलिप्त अपराधकर्मियों को कठोर सजा दिलायी जाएगी।

Suggested News