बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की खूबसूरत महिला दारोगा के ड्यूटी करते रिल्स वीडियो वायरल, मिलियन में है व्यूज, विभाग में मचा बवाल, जानें कौन है वो

बिहार की खूबसूरत महिला दारोगा के ड्यूटी करते रिल्स वीडियो वायरल, मिलियन में है व्यूज, विभाग में मचा बवाल, जानें कौन है वो

MUNGER : ड्यूटी पर अक्सर लोग अपने रिल्स वीडियो बनाकर अपलोड कर देते हैं। लेकिन कभी कभी यह परेशानी का  कारण बन जाती है। मुंगेर जिले में तैनात एक महिला दारोगा के साथ भी कुछ ऐसा हुआ है। जिसकी वर्दी में रिल्स वीडियो वायरल हो गए हैं। 2021 बैच की दारोगा की सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स की संख्या भी लाखों में है, साथ ही उनके हर पोस्ट पर मिलियन में व्यूज मिलते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के बाद अब जिले के पुलिस कप्तान ने ड्यूटी पर रिल्स बनाने को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं विवाद बढ़ने के बाद अब महिला दारोगा ने भी अपना पोस्ट डिलीट कर दिया है।

दरअसल, इन दिनों लोगों के बीच सोशल मीडिया पर रिल्स बनाने का एक ट्रेंड चला हुआ है।  वहीं इन दिनों बरियारपुर थाना में पदस्थापित दरोगा पूजा कुमारी  सोशल मीडिया पर छाई है। रिल्स बनाने के शौकिन बरियारपुर थाना में पदस्थापित एसआई पूजा कुमारी के ऊपर काम से ज्यादा रिल्स बनाने की चिंता अत्यधिक रहती है। ये महिला पुलिस अधिकारी इंस्टाग्राम अपने ड्यूटी के दौरान पुलिस वर्दी  के अलावा पेट्रोलिंग ओर ऑफिस कार्य मे अपने मोबाइल से रिल्स बनाते हुए इंस्टाग्राम सहित विभिन्न सोशल मीडिया पर तरह-तरह का वीडियो बनाकर अपलोड करती हैं। इन महिला पुलिस अधिकारियों के फॉलोअर्स भी इतने ज्यादा है कि कोई भी एक वीडियो अगर इंस्टाग्राम पर डालते हैं तो इन्हें मिलियन में व्यूज मिलता है और लोग तरह-तरह का कमेंट और फब्तियां भी लिखते हैं। जबकि इन महिला पुलिस अधिकारी का इंस्टाग्राम पर सात लाख से अधिक फॉलोवर्स है। 

वहीं वहां रिल्स बनाने वाले पुलिस अधिकारी के आगे सड़क पर वाहन जाम सहित थाना में लंबित पड़ा केस को ध्यान नहीं देकर रिल्स बनाने में शौकिन रहते हैं। नक्सल प्रभावीत क्षेेत्र के ऋषिकुंउ सहित जंगली इलाका में भी गस्ती के दौरान एसआई महिला पुलिस अधिकारी के द्वारा अपने सहयोगी पुलिस जवान के हाथों में मोबाईल देकर जहां-तहां रिल्स बनावाकर उसे शोषल मीडिया पर डाला जाता है जो यह एक जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के लिए गैर कानूनी है।इतना ही नहीं अधिकारी अपनी पूरी दिनचर्या का वीडियो बनाकर डालती है। जिससे पुलिस की गोपनीयता और अनुशासन पर भी बड़ा सवाल खड़ा करती है।

बता दें कि जिसमें आम लोगों के अलावे वर्दी धारी पुलिस अधिकारी भी अब रिल्स बनाने के शौकीन हो गए हैं। इसका मुख्य कारण है कि सुबह से लेकर शाम तक हर एक गतिविधि और एक्टिविटी को अपने मोबाइल में कैद करते हुए उसे इंस्टाग्राम, फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाता है और अपने फॉलोवर्स को बढ़ाने के लिए तरह-तरह का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा रहा है। जिसमें युवाओं के अलावे महिलाएं सहित अब पुलिस अधिकारी भी इसमें शामिल हो गए हैं। 

अक्सर सड़कों पर चलने के बाद मॉर्निंग वॉक के के दौरान पार्क में टहलने के दौरान लोग मोबाइल में तरह-तरह का वीडियो बनाकर उसे रिल्स में कनवर्ट कर इंस्टाग्राम, फेसबुक सहित तरह-तरह के सोशल मीडिया पर अपलोड कर फॉलोवर्स को खुश करने का एक नया ट्रेंड बना दिया गया है। जिसका क्रेज अब वर्दी धारियों पर भी देखने को मिल रहा है।

वहीं मुंगेर एसपी जग्गूनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि इस तरह की जानकारी मुझे भी मिली हैं।मामले की जांच की जाएगी और सत्यता पाने पर कारवाई की जाएगी।


Suggested News