लौटता हुआ मानसून का केरल में कहर, अब तक 27 लोगों की मौत, आठ लोग अभी भी लापता

लौटता हुआ मानसून का केरल में कहर, अब तक 27 लोगों की मौत, आठ लोग अभी भी लापता

Desk. लौटता हुआ मानूसान ने केरल में एक बार फिर कहर बरपाया है. केरल में भारी बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से अभी तक 27 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि आठ लोग अभी भी लापता बताएं जा रहे हैं. केंद्र सरकार ने केरल सरकार को हरसंभाव मदद का आश्वासन दिया है. वहीं कई राज्यों में भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

वहीं लोगों को बचाने के लिए सेनाएं लगी हुई है. रेस्क्यू आपरेशन जारी है. लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि राहत कार्य के लिए इंजीनियरिंग और मेडिकल यूनिट के साथ कन्नूर से सेना के जवानों का दल वायनाड पहुंच गया है. सेना की ओर से अब तक कुल 3 टुकड़ियां तैनात की गईं हैं. राहत सामग्री के साथ नेवी चॉपर के जरिए बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा जारी है. वायुसेना स्टेशन शंगमुघम में वायु सेना के 2 हेलिकॉप्टर MI-17 स्टैंडबाय पर हैं.

बता दें कि मध्य अक्टबूर में देश से मानसून की जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है. इस दौरान दक्षिण भारत के हिस्से में भारी बारिश और भुस्खलन होता है. इससे वहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है. पिछले साल अक्टूबर माह में ही दक्षिण भारत में भारी बारिश हुई थी. इस दौरान तेलंगाना के राजधानी हैदराबाद चार दिनों तक शटडाउन हो गया था. चार दिनों लोगों की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई थी. वहीं 2018 में भी केरल में भयानक बाढ़ आई थी. 350 ले ज्यादा लोग मारे गये थे. साथ ही लाखों लोग बेघर हो गये थे.

Find Us on Facebook

Trending News