बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में धूमधाम से मनाया जायेगा रालोजपा का स्थापना दिवस, तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने की बैठक

हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में धूमधाम से मनाया जायेगा रालोजपा का स्थापना दिवस, तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने की बैठक

PATNA : 28 नवम्बर को हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का 24 वाँ स्थापना दिवस को ऐतिहासिक एवं अभूतपुर्ण बनाने के लिए राज्य कार्यालय में रालोजपा एवं दलित सेना के बिहार के सभी जिलाध्यक्षों की महत्वपूर्ण बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पशुपति कुमार पारस ने कहा कि 28 नवम्बर को स्थापना दिवस में बिहार सहित पुरे देश भर से पचास हजार से ज्यादा पार्टी एवं दलित सेना के कार्यकर्ता हाजीपुर पहुँचेंगे। इसी लक्ष्य को लेकर बिहार सहित पूरे देश भर में स्थापना दिवस कार्यक्रम की पार्टीजनों के द्वारा जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। 

पशुपति पारस ने कहा कि हाजीपुर हमारे पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के साथ-साथ मेरी भी कर्मभूमि है। हाजीपुर के लोगों नें पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को अनेकों बार जिताकर लोकसभा भेजा। दो-दो बार हाजीपुर के जनता के अपार जनसर्मथन से रामविलास पासवान ने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड में अपना नाम दर्ज करवाया। उनको देश के छह प्रधानमंत्री के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और मुझे भी हाजीपुर के जनता के आशीर्वाद के बदौलत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। रामविलास पासवान की आत्मा हाजीपुर में बसती थी और उन्होनें वर्ष 2000 में 28 नवम्बर के दिन दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी का निर्माण करवाया था और प्रतिवर्ष हमलोग पार्टी का स्थापना दिवस पटना में मनाते थे। लेकिन इस बार स्थापना दिवस कार्यक्रम को हाजीपुर में मनाया जा रहा है।

उन्होनें इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी एवं दलित सेना के जिलाध्यक्षों और कार्यकर्ताओं एवं नेताओें से यह आग्रह किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में 28 नवम्बर को हाजीपुर पहुँचें। पशुपति पारस ने कहा कि उस दिन देश के तीस राज्यों से अलग-अलग परिधानों में और अपने-अपने राज्यों की संस्कृति की झलक लेकर उत्साह, उमंग एवं उल्लास के साथ पार्टी एवं दलित सेना के कार्यकर्ता हाजीपुर पहुँचेंगे। 28 नवम्बर का स्थापना दिवस कार्यक्रम आज तक जितने भी पार्टी के कार्यक्रम बिहार में हुए हैं। उन सभी कार्यक्रमों के रिकार्ड को तोड़ेगा। पशुपति पारस ने बैठक में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के द्वारा विशेष राज्य का मुद्दा को उठाना एक मात्र चुनावी सगुफा एवं चुनावी स्टंट है। जब-जब चुनाव का समय आता है तो उनके विशेष राज्य की दर्जे की याद आती है। 

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने बताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को पुख्ता करने के लिहाज से राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का स्थापना दिवस बहुत ही अहम होगा और उसी दिन हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस 2024 लोकसभा चुनाव की शंखनाद करेंगें। राष्ट्रीय प्रवक्ता अग्रवाल ने कहा कि बैठक में 28 नवबंर के स्थापना दिवस को लेकर पूरे पटना एवं हाजीपुर को होर्डिंग्स, बैनर, पार्टी के झंडे एवं तोरणद्वार से सजाया जा रहा है। इस बार का पार्टी का स्थापना दिवस कार्यक्रम बेहद ही अदभूत होगा। 

बैठक को मुख्य रूप से सांसद चंदन सिंह, पूर्व विधायक अनिल चौधरी, पूर्व विधायक सुनीता शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेश्वर सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल, राष्ट्रीय महासचिव रामजी सिंह, महिला प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नूतन सिंह, युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास रंजन, प्रदेश उपाध्यक्ष अम्बिका प्रसाद बिनू, दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम कुमार दाहा, प्रदेश प्रवक्ता ललन चन्द्रवंशी, छात्र प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश यादव, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र यादव, महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष स्मिता शर्मा, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पारसनाथ गुप्ता, प्रदेश महासचिव रंजीत पासवान, पंकज सिंह उर्फ पप्पू सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष देव कुमार सिंह, प्रदेश महासचिव प्रमोद सिंह, ब्रहमदेव राय, मनोज सिंह, कामेश्वर सिंह, शिवनाथ पासवान, राजश्ेा सिंह, चंदन सिंह, चंदन गाँधी, सत्यनारयण शर्मा, अवधेश पासवान सहित उपस्थित सभी जिलाध्यक्षों एवं नेताओं ने बैठक को संबोधित किया। 


Suggested News