बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनएच से सड़क गायब, रखरखाव के अभाव में दूर-दूर तक नजर आते हैं सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे, जदयू अध्यक्ष हैं इस क्षेत्र के सांसद, लोगों में दिखता है आक्रोश

एनएच से सड़क गायब, रखरखाव के अभाव में दूर-दूर तक नजर आते हैं सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे,  जदयू अध्यक्ष हैं इस क्षेत्र के सांसद, लोगों में दिखता है आक्रोश

MUNGER : मुंगेर एनएच 80 का हाल पूरी तरह बदहाल हो चुका है। जगह जगह तालाब जैसे गड्ढे बन गए हैं। स्थिति ऐसी है कि भागलपुर - मुंगेर और पटना को जोड़ने वाली एनएच सड़क नहीं तालाब बन गया है।स्थिति ऐसी बन गई है कि चलते चलते आपको कई जगह गाड़ी से उतरकर धक्का भी लगाना पड़ेगा।आप इस तस्वीर को भी देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि सड़क की क्या स्थिति है और हजारों लोग कैसे इस गड्ढे नुमा सड़क पर चलते हैं।आप तस्वीर में साफ साफ देख सकते हैं कि कई जगह चलते चलते ऑटो , ई रिक्शा तो कहीं ट्रक फंसी हुई है। बता दें कि मुंगेर के सांसद जदयू अध्यक्ष ललन सिंह हैं।

वहीं ट्रक या अन्य गाड़ी के पार्ट्स टूट जाने के बाद तो राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और घंटों जाम की स्थिति बनी हुई रहती है।स्थानीय लोग बताते हैं कि बारिश के बाद हजारों जगह गड्ढों में दो से तीन फीट पानी जमा हो गया है जिसके वजह से हर दिन बड़ी और छोटी गाडियां उस गड्ढे में फंस जा रही है।

बरियारपुर से नवागढ़ी तक सड़क का पता ही नहीं चलता है।हर दिन बड़ी और छोटी गाडियां फंस रही है और लोग चोटिल हो रहे हैं लेकिन एनएचएआई या जिला प्रशासन का कोई ध्यान इस पर नहीं है।रात में जब गाड़ी फंसती है तो हमलोग घर से निकलकर देखते हैं और मदद करते हैं लेकिन कितना और कब तक करें।यहां तो दिन रात यही स्थिति है।

स्कूल वाहन हो ,एंबुलेंस हो या अन्य गाडियां हो सबके सब गड्ढे में फंसती है।सड़क से सटे स्थानीय लोग बताते हैं अभी बारिश की वजह से पूरा गड्ढा पानी से भर गया है लेकिन सुखा रहने के बाद धूल से हम लोगों का जीना मुश्किल हो जाता है।सरकार इसका जल्द से जल्द निराकरण करे अन्यथा कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।बरियारपुर से मुंगेर की दूरी महज बीस किलोमीटर है लेकिन बाइक से जाने में अभी एक घंटे का वक्त लग रहा है।

बिहार सरकार पर फोड़ा ठिकरा

वहीं मुंगेर के बीजेपी विधायक प्रणव कुमार ने बताया कि एनएच भले ही केंद्र सरकार में आता है लेकिन निर्माण के बाद इसे राज्य सरकार का पीडब्ल्यूडी विभाग को देखना होता है। एनएच 80 की स्थिति देख सरकार को शर्म आनी चाहिए। हम कई बार उपमुख्यमंत्री सह पीडब्ल्यूडी मंत्री तेजस्वी यादव को अवगत कराया है लेकिन कोई कार्य नहीं हो रहा है। 

मैंने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और भूतल मंत्री को लिखकर दिए थे कि हेरुदियार से नाथनगर दोगाच्छी तक और भागलपुर से मिर्जाचौकी तक दो पार्ट में टेंडर भी करवा दिए लेकिन कार्य एजेंसी की लापरवाही के कारण आज पूरा सड़क झील और तालाब में नजर आ रहा है।

बिहार सरकार को चाहिए कि उस एजेंसी पर दबाव बनाकर कार्य करवाए क्योंकि वो एजेंसी बिहार सरकार के अंदर काम करती है।सड़क की इस स्थिति के लिए बिहार सरकार जिम्मेवार है।

वहीं इस मामले में नवनियुक्त जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा हम सारी चीजों को देख रहे हैं और इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

Suggested News