दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि का केस दर्ज, असम सीएम की पत्नी ने दर्ज कराया मामला

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि का केस दर्ज, असम सीएम की पत्नी ने दर्ज कराया मामला

DESK. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि का केस दर्ज कराया है। आप नेता मनीष सिसोदिया ने असम के मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कोरोना महामारी के दौरान पीपीई किट खरीदने में असम सरकार ने वित्तीय गड़बड़ी की थी। पीपीई किट को मार्केट रेट से अधिक पैसे देकर खरीदा गया था। 

भुइयां सरमा के वकील पद्मधर नायक ने कहा कि भुइयां ने मंगलवार को कामरूप मेट्रोपॉलिटन जिले के सिविल जज नंबर 1 की अदालत में केस दायर किया। एक अन्य वकील किशोर कुमार दत्ता ने बताया कि सिसोदिया ने 4 जून को नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिंकी भुइयां सरमा की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने वाले आरोप लगाए थे। सिसोदिया ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का नाम भी विवाद में घसीटा था। इसलिए हमने उस नुकसान का दावा किया है।

सिसोदिया ने मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा था कि असम सरकार ने अन्य कंपनियों से 600 रुपए की दर से पीपीई किट खरीदे, जबकि सीएम की पत्नी और बेटे की व्यापारिक भागीदारों की फर्मों को एक किट के बदले 990 रुपए दिए। सिसोदिया द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस, भाकपा, माकपा, भाकपा-माले-लिबरेशन, आरसीपीआई, टीएमसी, रायजर दल, असम जातीय परिषद और अंचलिक गण मोर्चा ने कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच की मांग की थी।


Find Us on Facebook

Trending News