बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोकामा में गंगा स्नान के दौरान तीन बच्चों के डूबने से मचा कोहराम

मोकामा में गंगा स्नान के दौरान तीन बच्चों के डूबने से मचा कोहराम

पटना. गंगा स्नान का दौरान मोकामा में तीन बच्चों के डूबने से कोहराम मच गया. मोकामा नगर परिषद क्षेत्र के महादेव स्थान गंगा घाट में नहाने के दौरान रविवार सुबह एक के बाद एक तीन किशोर डूब गए. स्थानीय लोगों के अनुसार सभी बच्चे गंगा स्नान कर रहे थे. इसी दौरान एक बच्चा गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. इसी दौरान वहां मौजूद कुछ अन्य बच्चे उसे बचाने के लिए गहरे पानी में चले गए. देखते ही देखते तीन बच्चे डूब गये. 

डूबने वाले की पहचान सूरज कुमार, हर्ष कुमार और राहुल कुमार हैं. तीनो 17 से 18 वर्ष के थे. सभी बच्चे मोकामा थाना क्षेत्र के मोलदियार टोला और सकरवार टोला के रहने वाले थे. 

 गंगा घाट पर मौजूद अन्य लोगों जब बच्चों को डूबता देखा तो वहां कोहराम मच गया. गंगा में डूबे बच्चो को तलाशने के लिए स्थानीय लोग और गोताखोर छानबीन कर रहे हैं. वहीं परिजनों को बच्चों के डूबने की सूचना मिलते ही परिवार को चीत्कार मच गया. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि गंगा के किनारे काफी कटाव हो रहा है. इसी वजह से गंगा में घाट से कुछ फीट की दूरी पर ही काफी गहरा है. इससे लगातार खतरा बना रहता है. पिछले वर्षों के दौरान भी मोकामा में गंगा में डूबने की कई घटनाएं हुई हैं. खासकर मोकामा नगर परिषद इलाके में हर साल गंगा में डूबने की दो तीन घटनाएं हो जाती हैं. इससे आम लोगों में काफी डर बना रहता है. 

वहीं रविवार को गंगा में डूबे तीनों बच्चों की तलाश के लिए प्रशासन से मदद ली जा रही है. घटना के बाद से घात किनारे भारी भीड़ जमा हो गई. वे प्रशासन से गंगा में सुरक्षात्मक उपाय करने की अपील कर रहे हैं. हर साल कई लोगों के डूबने से आम लोगों में काफी दहशत है. गंगा में कटाव रोकने के लिए भी लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है. न सिर्फ आम लोगों की जान को इस कटाव से खतरा हो रहा है बल्कि कई जगहों पर आवसीय इलाके और खेती की जमीन भी गंगा के कटाव में जा रहा है. 


Suggested News