बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गरीबरथ एक्सप्रेस में बम की अफवाह से उड़ा होश, तीन घंटे तक मचा रहा हड़कंप, जांच में सब कुछ हुआ साफ

गरीबरथ एक्सप्रेस में बम की अफवाह से उड़ा होश, तीन घंटे तक मचा रहा हड़कंप, जांच में सब कुछ हुआ साफ

DESK. ट्रेन में सफर कर रहे सैंकड़ों यात्रियों का उस समय होश उड़ गया जब गरीबरथ एक्सप्रेस में बम होने की एक सूचना मिली। इसके बाद आनन फानन में ट्रेन को करीब 3 घंटे तक रोककर पूरी छानबीन की गई लेकिन बम की सूचना सिर्फ अफवाह निकली। इससे यात्रियों सहित जांच और पुलिस दल ने राहत की बड़ी साँस ली. वहीं ट्रेन को भी बाद में गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

यह पूरा वाकया हुआ हजरत निजामुद्वीन से चेन्नई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में जिसमें बम की अफवाह से अफरातफरी मच गई। हजरत निजामुद्वीन से चेन्नई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना पर सोमवार देर शाम हड़कंप मच गया। ट्रेन को आपात स्थिति में धौलपुर जंक्शन पर रोका गया और उच्च रेल प्रशासन एवं जिला पुलिस द्वारा ट्रेन की गहनता से जांच की गई। 

सूत्रों ने बताया कि ट्रेन में बम की सूचना झूठी निकली, जिसके बाद रेल प्रशासन ने राहत की सांस ली। जांच के चलते करीब तीन घंटे बाद ट्रेन को धौलपुर से रवाना किया गया। रेलवे सूत्रों के अनुसार, रेल प्रशासन को 139 नंबर पर सोमवार देर शाम हजरत निजामुद्वीन से चेन्नई जा रही 12612 गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन के जी-2 कोच में बम होने के बारे में सूचना मिली थी।

इसके बाद ट्रेन को शाम करीब छह बजकर 45 मिनट पर धौलपुर जंक्शन स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या-दो पर आपात स्थिति में रोका गया। धौलपुर जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक एस.के. जैन ने बताया कि ट्रेन को रोककर आरपीएफ एवं जीआरपी के साथ में धौलपुर जिला पुलिस ने आगरा और मुरैना से आए बम निरोधक दस्ते एवं स्वान दस्ते के साथ गरीब रथ एक्सप्रेस के चार डिब्बों की सघनता से जांच की। जांच के दौरान कोई भी बम एवं अन्य आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।


Suggested News