बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रूपौली विधानसभा उपचुनाव : JDU ने चुनाव प्रचार में झोकी ताकत, अरविंद निषाद बने पार्टी के स्टार प्रचारक...कलाधर मंडल के पक्ष में कैंपेन में जुटे

रूपौली विधानसभा उपचुनाव : JDU ने चुनाव प्रचार में झोकी ताकत, अरविंद निषाद बने पार्टी के स्टार प्रचारक...कलाधर मंडल के पक्ष में कैंपेन में जुटे

PATNA: लोकसभा चुनाव के हुए अभी महीना दिन ही हुए है, प्रदेश में एक बार फिर रूपौली विधानसभा उप चुनाव ने राजनीतिक तापमान गरमा दिया है. पूर्णिया लोकसभा के तहत आने वाली रूपौली विधानसभा के लिए 10 जुलाई को उप चुनाव होने हैं. आठ जुलाई को प्रचार का शोर थक जायेगा. इसके पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष में जोरदार चुनाव प्रचार कर रहे हैं. जदयू ने अपने उम्मीदवार कलाधर मंडल के पक्ष में प्रचार के लिए कई नेताओं को झोंक दिया है. स्टार प्रचारकों की एक लंबी लिस्ट चुनाव आयोग को सौंपी गई है. इस बार पार्टी ने अरविंद निषाद को स्टार प्रचारक बनाया है. 



नीतीश कैबिनेट के कई मंत्री भी रूपौली चुनाव प्रचार में जुटे हैं. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अति पिछड़ों के लिए बने विशेष आयोग के पूर्व सदस्य व प्रवक्ता अरविंद निषाद को बी शामिल किया गया है. वे लगातार रूपौली में कैंप किए हैं. उ्होंने रूपौली विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत - भवानीपुर में जनसंपर्क किया. इसके अलावे सिमराहा प्रखंड के पंचायत कोशकी, ग्राम -कोशकीपुर, वार्ड 9, 10,  11 में जाकर लोगों से जेडीयू प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे. 3 जून को नीतीश कैबिनेट के दो मंत्री विजय चौधरी, लेसी सिंह के साथ स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किए गए अरविंद निषाद ने चुनावी सभा को संबोधित किया. अरविंद निषाद के साथ में जेडीयू नेता सुनील भारती, रामेश्वर सहनी, शत्रुघ्न पासवान, रामप्रवेश पासवान, संजय मालाकार भी मौजूद रहे. 



रूपौली विधानसभा उपचुनाव में जदयू उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार के लिए पार्टी ने सामाजिक समरसता के तहत अलग-अलग जातियों से संबंधित 21 टीम का गठन किया है. इसमें राज्य के अलग-अलग हिस्से के जदयू नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही राज्य सरकार में बतौर मंत्री कार्यरत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी चुनाव प्रचार अभियान में लगाया गया है. इन सभी को रूपौली विधानसभा क्षेत्र में लगातार कैंप कर पार्टी उम्मीदवार कलाधर मंडल के लिए जनसंपर्क करने का निर्देश दिया गया है.इस उपचुनाव को लेकर जदयू के अलावा एनडीए घटक दलों के नेता भी चुनाव प्रचार अभियान में शामिल होंगे.भाजपा, लोजपा (रा), रालोमो के वरिष्ठ नेता मुख्य रूप से शामिल होंगे.



राजद ने अपने उम्मीदवार बीमा भारती के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए सभी विधायकों को पंचायत वार पहुंचने को कहा है. 2020 के विधानसभा चुनाव में रूपौली की सीट जदयू की झोली में गयी थी और यहां से बीमा भारती चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंची थी. बाद के दिनों में बीमा भारती ने जदयू और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर राजद में शामिल हो गयी. राजद ने उन्हें पूर्णिया लोकसभा का उम्मीदवार भी बनाया. इनके इस्तीफे के कारण खाली सीट पर उप चुनाव कराया जा रहा है.


Suggested News