समस्तीपुर ख़ुदकुशी मामला : दो साहूकारों ने कोर्ट में किया सरेंडर, पीड़ित परिवार ने दर्ज कराया था एफआईआर

समस्तीपुर ख़ुदकुशी मामला : दो साहूकारों ने कोर्ट में किया सरेंडर, पीड़ित परिवार ने दर्ज कराया था एफआईआर

SAMASTIPUR : जिले में बीते दिनों आर्थिक तंगी को लेकर एक ही परिवार के 5 लोगों की ख़ुदकुशी का मामला सामने आया था। इस मामले में विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के मउ धनेशपुर के श्रवण झा व मुकुंद झा ने दलसिंहसराय न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है। बताया जा रहा है की इन दोनों से भी परिवार ने सूद पर पैसे लिया था। जिसके बाद सूदखोरों ने पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी थी।  

बता दें कि रविवार की सुबह यह दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी। एक ही परिवार के पांच लोगों की लाश फंदे से लटकी हुई मिली थी। बताया गया की बूढ़ी मां, पति, पत्नी और दो मासूम बच्चों ने आर्थिक तंगी के कारण एक साथ सुसाइड कर लिया था। मृतकों की पहचान मनोज कुमार झा (35), उसकी पत्नी सुंदरमणी (25), पुत्र शिवम (6), पुत्र सत्यम (5) और मां सीता देवी (65) के रूप में हुई थी। 

हालांकि मृतक मनोज झा की दोनों बेटियां ने इसे हत्या करार दिया था और कहा कि साहूकारों ने कर्ज चुकाने का दबाव बनाने के बाद उनकी जान ले ली। उधर घटना के बाद गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। 

समस्तीपुर से संजीव तरुण की रिपोर्ट  


Find Us on Facebook

Trending News