हैसियत के दिखावे में लोगों की जान की भी परवाह नहीं, शादी समारोह में खुलेआम हो रही है हर्ष फायरिंग

हैसियत के दिखावे में लोगों की जान की भी परवाह नहीं,  शादी समारोह में खुलेआम हो रही है हर्ष फायरिंग

समस्तीपुर। शादी समारोह में अपनी हैसियत के दिखावे के लिए कई बार लोग हर्ष फायरिंग करते हैं, यह जानते हुए भी कि इससे कई बार बड़े हादसे हो चुके है, लोगों ने अपनी जान गंवाई है। किशनगंज में भी ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जहां एक शादी समारोह में एक युवक खुलेआम पिस्टल से हवा में गोलीबारी करता दिख रहा है। यह तब है जब जिले के पुलिस कप्तान और जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया है कि शादी समारोह में किसी प्रकार की हार्स फायरिंग नहीं होनी चाहिए।

लेकिन, प्रशासन और पुलिस का यह आदेशेकिन ढाक के तीन पात वाली कहावत चरितार्थ होती दिख रही है। मोहिउद्दीन नगर ,उजियारपुर, या मुफ्फसिल में जितनी हार्स फायरिंग की गई उसपर आजतक कोई कारवाई नही हुई है । ताजा मामला है वरिशनगर थाना क्षेत्र के सतमलपुर गांव का है। जहां की पूर्व जिलापरिषद पुत्र की वलीमा में युवको ने जमकर  हर्ष फायरिंग किया। चौंकानेवाली बात यह है कि एक जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी संभालने के बाद न पूर्व जिला परिषद और न ही परिवार के किसी सदस्य ने उन्हें ऐसा करने से रोका। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार महिलाओं और बच्चों की मौजूदगी में युवक हवा में गोलियां चला रहा है।

कईयों के पास नहीं होता है लाइसेंस

जिले में स्टेट्स सिंबल बन चुका हर्ष फायरिंग में ज्यादातर वैसे पिस्टल या बंदूक का इस्तेमाल किया जाता है, जिनका लाइसेंस नहीं होता है। इसके बाद भी पुलिस के अधिकारी इन पर पूरी तरह से रोक लगा पाने में नाकाम साबित भी हो रहे हैं।



Find Us on Facebook

Trending News