बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोधगया नगर परिषद में आउटसोर्सिंग का सफाई कर्मियों ने किया विरोध, दो घंटे तक किया हड़ताल, कार्यपालक पदाधिकारी के आश्वासन पर काम पर लौटे

बोधगया नगर परिषद में आउटसोर्सिंग का सफाई कर्मियों ने किया विरोध, दो घंटे तक किया हड़ताल, कार्यपालक पदाधिकारी के आश्वासन पर काम पर लौटे

GAYA : नगर परिषद बोधगया में आउटसोर्सिंग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। लगभग दो घंटो तक सभी सफाईकर्मी हड़ताल पर डटे रहे। इस दौरान सफाईकर्मी अपनी विभिन्न मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। साथ ही वार्ड पार्षद ऋतु राज ने भी सभी सफाईकर्मी के साथ धरना स्थल पर आकर विरोध किया। 

उन्होंने बताया की जितना अच्छा कार्य नगर परिषद कार्यलाय से होगी उतना अच्छा साफ सफाई आउटसोर्सिंग के माध्यम से नही हो पाएगी। उन्होंने कहा की कार्यपालक पदाधिकारी को इस पर अमल करनी चाहिए। इस दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभिषेक आनंद कार्यालय पहुंचकर सभी सफाईकर्मी से वार्ता किए और उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वाशन दिया। 

दरअसल नगर परिषद के सभी सफाईकर्मी और सुपरवाइजर के द्वारा आउटसोर्सिंग का विरोध करते हुए मानदेय बढ़ाने का मांग किया था। जिसके बाद कार्यपालक पदाधिकारी ने अगस्त महीने से मानदेय बढ़ाने की बात कही। 

साथ ही आउटसोर्सिंग से कार्य नहीं करवाकर नगर परिषद कार्यालय स्वयं कार्य लेगा। कार्यपालक पदाधिकारी के वार्ता के बाद सभी सफाईकर्मी और सुपरवाइजर वापस अपने अपने काम पर लौट आए। इस वार्ता में विजय कुमार मांझी,जितेंद्र यादव, मेगझर सिंह,मनोज कुमार भी मौजूद थे। 

गया से संतोष की रिपोर्ट

Editor's Picks