बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संजय जायसवाल ने खो दिया है मानसिक संतुलन, ललन सिंह की भाजपा को दो टूक- नीतीश सरकार को सीख लेने की जरूरत नहीं

संजय जायसवाल ने खो दिया है मानसिक संतुलन, ललन सिंह की भाजपा को दो टूक- नीतीश सरकार को सीख लेने की जरूरत नहीं

पटना. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जयसवाल को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ के खिलाफ लोगों के आक्रोश से संजय जयसवाल ने अपना संतुलन खो दिया है. संजय जायसवाल ने शनिवार को नीतीश सरकार पर हमला बोला और भाजपा के कार्यालयों एवं नेताओं पर हुए हमले के लिए प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठाया. 

जायसवाल के आरोपों पर पलटवार करते हुए ललन सिंह ने कहा कि संजय जायसवाल को सरकार पर सवाल करने के पहले अपनी नीतियों को देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार हमेशा ही गुड गवर्नेस के लिए जाने जाते हैं. उन्हें पता है कि सरकार कैसे चलाना है. जायसवाल को जदयू को समझाने के बदले लोगों को समझाना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि प्रशासन भला भाजपा को निशाना क्यों बनाएगी. केंद्र ने जो अग्निपथ लाया है उसके खिलाफ युवाओं का आक्रोश उभरा है. ऐसे में भाजपा को युवाओं के मन की आशंका को दूर करना चाहिए लेकिन भाजपा जदयू और प्रशासन पर सवाल उठा रही है. 

संजय जायसवाल से हमें शिक्षा लेने की जरूरत नहीं है. अगर बिहार में संजय जायसवाल प्रशासन पर सवाल उठा रहे हैं तो जायसवाल को भाजपा शासित यूपी, हरियाणा आदि राज्यों में देखना चाहिए. उन राज्यों में भी अग्निपथ को लेकर विरोध हुआ है. वहां क्यों नहीं गोली चलवा दी गई? संजय जायसवाल का बिहार प्रशासन पर सवाल करना दिखाता है कि उनका संतुलन बिगड़ गया है. 

इसके पहले जायसवाल ने भाजपा कार्यालयों और भाजपा नेताओं-विधायकों पर हुए हमले के बाद भड़की BJP ने प्रशासन से सवाल किया.  संजय जायसवाल ने कहा कि BJP को टारगेट किया जा रहा, प्रशासन की भूमिका सवालों के घेरे में है. BJP ने बिना JDU और एनडीए सहित अन्य विपक्षी दलों का नाम लिए कहा कि आपको अग्निपथ पर कहाँ एतराज है आकर बताइए. उन्होंने कहा कि नवादा सहित कई जिलों में भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ पुलिस के सामने की गई. पुलिस की मौजूदगी में भाजपा के परिसरों को निशाना बनाया गया. 

जायसवाल ने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन एक्टिव रहती तो जिस तरह की हिंसा बिहार में हुई है वह नहीं होती . साथ ही प्रदर्शन के नाम पर बीजेपी को जिस तरह से टारगेट किया जा रहा है वह कई सवाल खड़े करता है. जायसवाल ने कहा कि हमने इस मुद्दे पर डीजीपी और गृह सचिव से बात की है. अग्निपथ को सेना में बड़े बदलाव की पहल बताते हुए उन्होंने युवाओं से बहकावे में नहीं आने की अपील है. 


Suggested News