बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे संजय झा हुआ भव्य स्वागत, अशोक चौधरी, छोटू सिंह सहित कई नेताओं ने किया अभिनंदन

जदयू कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे संजय झा हुआ भव्य स्वागत, अशोक चौधरी, छोटू सिंह सहित कई नेताओं ने किया अभिनंदन

पटना. जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद संजय झा गुरुवार को पहली बार पटना आए. पटना एयरपोर्ट पर जदयू के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने संजय झा का जोरदार स्वागत किया. नीतीश सरकार में मंत्री अशोक चौधरी, जदयू के वरिष्ठ नेता छोटू सिंह के नेतृत्व के ढोल-बाजों के साथ सैंकड़ों की संख्या में जदयू कार्यकर्ताओं ने संजय झा का जोशीले अंदाज में स्वागत किया. 29 जून को दिल्ली में हुई जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में संजय झा का नाम रखा जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार गया. 



संजय झा ने भव्य स्वागत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि सीएम नीतीश ने उन्हें यह अहम जिम्मेदारी है. उनका मकसद पार्टी का विस्तार बिहार से बाहर करना है. झारखंड में पहले से ही जदयू का मजबूत जनाधार रहा है. अब झारखंड में पार्टी को और ज्यादा मजबूत करना है. उन्होंने झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों में जदयू के चुनाव में उतरने के संकेत दिए. साथ ही पार्टी का विस्तार देश के अन्य राज्यों में करने की घोषणा की. संजय झा ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव 2025 में जदयू को वर्ष 2010 से भी बड़ी जीत दिलाने के लिए अभी से कार्ययोजना तय की जाएगी. सीएम नीतीश के भरोसे को मजबूत करना है. 



वहीं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की जदयू की मांग का एक बार फिर से संजय झा ने उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में बिहार में बहुत काम होगा. केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा या विशेष पैकेज दिलाने के लिए बात हो रही है. संसद में भी इसे उठाया गया था. जल्द ही इस पर बड़ा फैसला होने का उन्होंने दावा किया. वहीं जाति गणना रिपोर्ट के बाद बिहार में आरक्षण की सीमा को बढ़ाकर 65 फीसदी करने के नीतीश सरकार के आदेश को पटना हाई कोर्ट द्वारा रद्द किए जाने पर संजय झा ने कहा कि हम लोग पहले ही इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुके हैं. 





छोटू सिंह ने किया स्वागत : सीएम नीतीश के करीबी नेताओं में एक संजय झा को हाल ही में  राज्यसभा में जदयू संसदीय दल का नेता बनाया गया था. उसके बाद एक और जिम्मेदार देते हुए उन्हें जदयू का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. संजय झा के जदयू कार्यालय पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. जदयू नेता छोटू सिंह ने कहा कि हमारे नेता सीएम नीतीश ने संजय झा को पार्टी की सबसे अहम जिम्मेदारी सौंपी है. जदयू अब संजय झा के मार्गदर्शन में संगठन विस्तार और विधानसभा चुनावों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अभी से जुट गई है. उन्होंने कहा कि संजय झा के कार्यकारी अध्यक्ष बनने से पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है.     


Suggested News