सारण पुलिस का दामन फिर दागदार हुआ : पुलिसिया पिटाई से एक शख्स की मौत

सारण पुलिस का दामन फिर दागदार हुआ : पुलिसिया पिटाई से एक शख्स की मौत

CHHAPRA : - सारण पुलिस का दामन फिर दागदार हुआ है, यहां पुलिस की पिटाई से एक युवक की मौत की घटना सामने आई है। मौत की घटना के बाद मृतक के परिजनों ने सीधे सीधे उसके लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। मृतक गड़खा थाना क्षेत्र के पीठा घाट गांव निवासी बीरा मांझी का 30 वर्षीय पुत्र सिकंदर मांझी था। 

चार दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी

दरअसल, गड़खा थाना क्षेत्र के रामपुर पीठाघाट इलाके से बीते बुधवार के दिन बीरा माँझी के पुत्र सीकेन्द्र माँझी को शराब पीने के आरोप में पुलिस ने गाँव से पकड़ा और थाना लेकर चली गई उसके बाद उसका कोई अता पता नही चला आज सोमवार के दिन सदर अस्पताल से फोन गया कि अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाज के दौरान सीकेन्द्र की मौत हो गई है शव को ले जाइए। जानकारी मिली युवक के पास से तीन लीटर शराब बरामद की गई थी। जिसके बाद उसे थाने लाया गया था जहां उसकी हालत खराब होने के बाद अस्पताल लाया गया था, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। 

शरीर पर चोट के निशान

परिजनों की माने तो सीकेन्द्र के शरीर पर पिटाई किये जाने के निशान मौजूद हैं और उनका सीधा सीधा आरोप है कि पुलिस ने सीकेन्द्र की बहूत बुरी तरह पिटाई की है जिससे उसकी मौत हो गई है।अधिकारी मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। वीरा मांझी ने बताया कि कल शाम खाना खाने के बाद तक वह सही था। सिकंदर के पीठ एवं पैर पर कई जगह चोट के निशान थे। पु‍लिस ने बेरहमी से उसकी पिटाई की थी। इस वजह से उसकी मौत हो गई। समाचार प्रेषण तक शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया था। गड़खा थाना अध्यक्ष रामसेवक रावत ने बताया कि सिकंदर मांझी पूर्व में भी जेल जा चुका था।

इस मामले में जेल अधीक्षक राधेश्याम सुमन ने बताया कि उन्हें इस मामले में विशेष जानकारी नहीं है। गड़खा थाना पुलिस के द्वारा उसे गिरफ्तार कर मंडल द्वारा भेजा गया था, जहां मंडल कारा के गेट पर ही जांच के उपरांत उसकी स्थिति गड़बड़ पाई गई थी। जिसके बाद उनके द्वारा उसे सीधे छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान मौत हुई है। वही इस घटना के बाद जिला प्रशासन के द्वारा मेडिकल बोर्ड का गठन कर मजिस्ट्रेट चांदनी सुमन की उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम कराए जाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।


Find Us on Facebook

Trending News